BJP found one seat in Recounting in Kaushambi-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 6, 2021 7:04 am
Location
Advertisement

कौशांबी : रीकाउटिंग में खुला भाजपा का खाता, कांग्रेसियों का कांग्रेस हंगामा

khaskhabar.com : शनिवार, 02 दिसम्बर 2017 7:46 PM (IST)
कौशांबी : रीकाउटिंग में खुला भाजपा का खाता, कांग्रेसियों का कांग्रेस हंगामा
अमरीष मनीष शुक्ल,कौशांबी।जिले की 6 नगर पंचायतों में से एक पर आखिरकार भाजपा ने कब्जा कर लिया और सूफडा साफ के दाग से बच गई । शुक्रवार की देर शाम सरायअकिल नगर पंचायत की दुबारा मतगणना हुई, जिसमें भाजपा प्रत्याशी शिवदानी ने जीत हासिल की। हालांकि कांग्रेसियों ने इसका जमकर विरोध किया और भाजपा पर धांधली का आरोप लगाते हुये नारेबाजी करने लगा। पुलिस ने मतगणना परिसर पर हंगामे से निपटने के लिये लाठी भांजी शुरू की और हंगामा कर रहे लोगों को खदेड दिया।

दरअसल शुक्रवार को जब कौशांबी के सभी 6 नगर पंचायत की घोषणा हुई तो सरायअकिल नगर पंचायत से कांग्रेस के रोहित आजाद को विजयी घोषित किया गया। कांग्रेसियों में जश्न शुरू हो गया और प्रमाण पत्र के लिये इंतजार किया जाने लगा। मीडिया में भी रोहित आजाद के सरायअकिल नगर पंचायत से जीतने की खबरे चलने लगी।


इसी बीच कौशांबी के पांच अन्य नगर पंचायत में करारी से सपा की उर्मिला देवी, नगर पंचायत चायल से निर्दलीय शिवमणि केसरवानी, नगर पंचायत सिराथू से निर्दलीय भोला यादव , नगर पंचायत अझुवा से निर्दलीय अनिल कुमार , नगर पंचायत मंझनपुर से बसपा के महताब आलम के विजयी होने की घोषणा हो गई। इससे पूरे कौशांबी समेत सूबे में हडकंप मच गया कि कौशांबी में भाजपा का सफाया हो गया। भाजपा के जिला नेतृत्व समेत केशव मौर्य पर जमकर सवाल उठने लगे, लेकिन इसी बीच फिर से सरायअकिल नगर पंचायत के मतो की गणना शुरू हुई जिसमे भाजपा के शिवदानी ने जीत हासिल की। फाइनल काउंटिंग के शिवदानी को 2976 मत मिले, जबकि रोहित आजाद को 2777 मतों से संतोष करना पड़ा । इस जीत से भाजपा की नाक तो जरूर बच गई लेकिन उसकी साख कौशांबी में मटियामेट हो गई । क्योकि विधानसभा चुनाव में भाजपा ने सभी दलों का सफाया कर कौशांबी में फतह हासिल की थी। ऐसे में सत्ता में रहने के बावजूद 6 में से 1 सीट पर सिमट जाना कहीं न कहीं भाजपा के लिये कौशांबी में बडी नाकामी है।


फिलहाल शिवदानी की जीत का देर रात तक जमकर जश्न मना। भाजपाई इस जीत को पूरे जिले की जीत बताते रहे और सफाई में कहते रहे कि अन्य दलों ने भी तो सिर्फ एक एक ही सीट जीती है और कांग्रेस का तो खाता नहीं खुला।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement