BJP ended corruption in regionalism, transfer industry, discrimination tenders-Khattar-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 19, 2022 1:13 am
Location
Advertisement

भाजपा ने क्षेत्रवाद, ट्रांसफर इंडस्ट्री, भेदभाव टेंडरों में भ्रष्टाचार समाप्त किया-खट्‌टर

khaskhabar.com : गुरुवार, 15 फ़रवरी 2018 7:30 PM (IST)
भाजपा ने क्षेत्रवाद, ट्रांसफर इंडस्ट्री, भेदभाव टेंडरों में भ्रष्टाचार समाप्त किया-खट्‌टर
जींद। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि राज्य में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने क्षेत्रवाद, सत्ताधारी परिवारों की लूट-खसोट, ट्रासंफर इंडस्ट्री, भेदभाव, सरकारी ठेकों व टेण्डरों में नेताओं और मंत्रियों की मनमानी को समाप्त किया है। उन्होंने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार के गढ्ढों को भरने का काम भी वर्तमान भाजपा सरकार कर रही है।

मुख्यमंत्री मनोहरलाल गुरुवार को जींद में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की उपस्थिति में युवा हुंकार रैली में उमड़े जन शैलाब को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े तीन साल में देश में परिवर्तन हुआ है और प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पहली बार भाजपा की एक शुद्ध सरकार बनी है तथा अक्तूबर 2014 में प्रदेश के नौजवानों के बल पर हरियाणा में भारी परिवर्तन हुआ और राज्य में भाजपा की पहली सरकार बनी। वे इसका श्रेय नौजवानों को देते हैं।

मनोहर लाल ने कहा कि जनता ने भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद, भेदभाव का ध्यान रखा और इन सब चीजों से निजात दिलाने के लिए भाजपा की सरकार बनाई है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने क्षेत्रवाद के डंक को समाप्त किया और राज्य की सभी 90 विधानसभाओं में समान विकास का कार्य किया।
उन्होंने उपस्थित जनसैलाब से संवाद स्थापित करते हुए पूछा कि क्षेत्रवाद का सफाया किया कि नही किया तो उपस्थित लोगों ने हां में अपना उत्तर दिया। इसी प्रकार मुख्यमंत्री ने पुन: पुछा कि सत्ताधारी परिवारों की लूट खसौट, ट्रांसफर इंडस्ट्री के लूट तंत्र को समाप्त किया कि नही किया, इस पर भी लोगों ने समाप्त करने के लिए मुख्यमंत्री के साथ हां में हां मिलाई। उन्होंने कहा कि पहले सरकारी ठेकों व टैण्डरों में नेताओं और मंत्रियों की मनमानी चलती थी लेकिन टैण्डर में ई-आक्शन के माध्यम से भेदभाव को खत्म करने का काम किया गया है। इसी प्रकार किसानों की जमीनों में भी अधिग्रहण के बाद भी किसानों को पैसा नही मिलता था लेकिन अब किसानों की सहमति से ही जमीन ली जाती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने बहुत गढ्ढे भरे हैं। श्री मनोहर लाल ने कहा कि आज बेरोजगारी हमारे लिए एक चुनौती है।
उन्होंने कहा कि कुण्डली-मानेसर-पलवल वर्ष 2010 में ही बनकर तैयार हो जाना चाहिए था यह भी पिछली कांग्रेस सरकार का एक बहुत बड़ा गढ्ढा था लेकिन केएमपी आगामी 31 मार्च 2018 तक तैयार हो जाएगा और इसका उद्घाटन कर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा में सडक़ों का जाल बिछाया जा रहा है, जिसके तहत दिल्ली से अम्बाला की सडक़ का विस्तार, फलाई ओवर और अण्डर पासों का निर्माण, अम्बाला-राजगढ़ सडक़ को चार मार्गीय करना, रोहतक-जींद-नरवाना सडक़ का निर्माण, कोट पुतली-नरवाना सडक़ को चार मार्गीय करना, रोहतक-डबवाली सडक़ का विस्तारीकरण का काम तेजी से किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज हरियाणा ईज-आफ-डूइिंग बिजनेस श्रेणी में पहले स्थान पर आने के लिए सर्घष कर रहा है जबकि वर्ष 2014 में यह चौदहवें स्थान पर था और इसी के चलते हर उद्योगपति हरियाणा में अपना उद्योग लगाने के लिए आएगा और इससे रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement