BJP, Congress did little to end poverty : Mayawati-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 24, 2020 6:43 am
Location
Advertisement

भाजपा, कांग्रेस के वादों से गरीबों का भला नहीं होगा : मायावती

khaskhabar.com : मंगलवार, 23 अप्रैल 2019 7:25 PM (IST)
भाजपा, कांग्रेस के वादों से गरीबों का भला नहीं होगा : मायावती
फरुखाबाद। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा ने सरकार बनने पर हर व्यक्ति के खाते में 15 लाख रुपये डालने का वादा किया था, और अब कांग्रेस गरीबों को छह हजार रुपये देने का वादा कर रही है, लेकिन इससे गरीबों का भला नहीं होगा।

मायावती ने यहां एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भाजपा और कांग्रेस पर तीखे जुबानी प्रहार किए और कहा, "भाजपा की केंद्र में सरकार आने के बाद से देश में गरीबी और बेरोजगारी बढ़ी है। वहीं कांग्रेस भी अपने वादों पर खरी नहीं उतरी। दोनों के वादों से गरीबों का भला होने वाला नहीं है।"

उन्होंने कहा, "केंद्र में यदि हमें सरकार बनाने का मौका मिलता है तो देश के अति गरीबों को सरकारी और गैर सरकारी क्षेत्रों में स्थाई रोजगार देने की व्यवस्था की जाएगी तभी गरीबी दूर हो सकेगी।"

मायावती ने कहा कि कांग्रेस की सरकार के समय बोफोर्स और भाजपा की केंद्र सरकार के समय राफेल का मामला चर्चा में है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा की सरकार में देश की सीमाएं सुरक्षित नहीं हैं।

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए मायावती ने कहा, "जब से देश से अंग्रेज गए, तभी से कांग्रेस देश पर राज कर रही थी और प्रदेश में भी कांग्रेस की सरकार कई बार रही, लेकिन पार्टी ने ऐसा कुछ नहीं किया, जिससे जनता को लाभ मिला हो।"

उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने बिना तैयारी के नोटबंदी व जीएसटी लागू किया, जिससे देश में गरीबी और बेरोजगारी बढ़ गई और देश की अर्थव्यवस्था पर इसका काफी बुरा असर पड़ा।

बसपा प्रमुख ने कहा, "गठबंधन के बाद जनता का बहुत समर्थन मिल रहा है। पिछली बार झूठे वादे करके केंद्र में सत्ता पाने वाली भाजपा की कोई जुमलेबाजी काम नहीं आएगी। उन्हें इस बार चौकीदारी की नई नाटकबाजी नहीं बचा पाएगी।"

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement