BJP big plan for Punjab - Sunil Jakhar arrival will help-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 1, 2022 7:18 am
Location
Advertisement

पंजाब को लेकर भाजपा का बड़ा प्लान- सुनील जाखड़ के आने से मिलेगी मदद

khaskhabar.com : गुरुवार, 19 मई 2022 10:17 PM (IST)
पंजाब को लेकर भाजपा का बड़ा प्लान- सुनील जाखड़ के आने से मिलेगी मदद
नई दिल्ली । हाल ही में हुए पंजाब के विधान सभा चुनाव में खराब प्रदर्शन के बावजूद भाजपा पंजाब में पार्टी को मजबूत करने के अपने मिशन को लेकर लगातार आगे बढ़ रही है। गुरुवार को कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे सुनील जाखड़ के भाजपा में शामिल होने से पार्टी के अभियान को बड़ी मजबूती मिलती दिखाई दे रही है। पंजाब में कांग्रेस के एक बड़े हिंदू चेहरे के तौर पर लोकप्रिय सुनील जाखड़ का परिवार तीन पीढ़ियों से कांग्रेस की जीत में बड़ी भूमिका निभाता रहा है। गुरुवार को भाजपा में शामिल होने के बाद पार्टी मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए सुनील जाखड़ ने स्वयं कहा कि, कांग्रेस के साथ 50 वर्षों का रिश्ता तोड़ना आसान नहीं था, 1972 से लेकर 2022 तक मेरी तीन पीढ़ियों ने कांग्रेस को अपना परिवार समझ कर काम किया। हर अच्छे-बुरे समय में पार्टी के साथ रहे।

आपको याद दिला दें कि, इससे पहले कांग्रेस में रहते हुए सुनील जाखड़ कांग्रेस आलाकमान पर यह बड़ा आरोप लगा चुके हैं कि उन्हे हिंदू होने के कारण पंजाब के मुख्यमंत्री की रेस से बाहर कर दिया गया। निश्चित तौर पर उनके इस बयान का फायदा अब उनके पार्टी में शामिल होने के बाद भाजपा को भी होना तय माना जा रहा है। इसलिए एक जमाने में कांग्रेस में उनके साथ रह चुके और वर्तमान में योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री का पद संभालने वाले जितिन प्रसाद ने उनका भाजपा में स्वागत करते हुए ट्वीट कर कहा, पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा के नेतृत्व में भाजपा में शामिल होने पर मैं वरिष्ठ नेता सुनील जाखड़ का स्वागत करता हूं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि उन्हें अपने धर्म के आधार पर भेदभाव का सामना करना पड़ा। वह पार्टी को मजबूत करेंगे और राष्ट्र निर्माण में योगदान देंगे।

यह बताया जा रहा है कि भाजपा आने वाले दिनों में सुनील जाखड़ के सहारे पंजाब कांग्रेस के अन्य असंतुष्ट नेताओं और विधायकों को भी पार्टी में शामिल कर राज्य के साथ-साथ विधानसभा में भी पार्टी की स्थिति मजबूत करना चाहती है। असम, मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश और कर्नाटक के बाद हाल ही में त्रिपुरा में भी कांग्रेस से आए नेता को मुख्यमंत्री बना कर भाजपा ने स्पष्ट तौर पर फिर से यह संदेश दे दिया है कि वो योग्यता और कार्य करने की क्षमता का सम्मान कर उसी अनुसार पद देने में विश्वास रखती है।

सुनील जाखड़ का भाजपा में स्वागत करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी उन्हे ईमानदार छवि वाला राष्ट्रवादी नेता बताते हुए यह दावा किया कि उनके अनुभव का फायदा उठाकर भाजपा, पार्टी और पंजाब दोनों को मजबूत बनाने के लिए कार्य करेगी।

भाजपा का यह मानना है कि प्रधानमंत्री द्वारा सिख समाज के लिए उठाए गए कई कदमों , फैसलों और लगातार संवाद की वजह से प्रधानमंत्री की लोकप्रियता सिख समाज में तेजी से बढ़ रही है। लेकिन निचले स्तर पर पार्टी संगठन को मजबूत करने और बूथ स्तर तक मतदाताओं को भाजपा के पक्ष में लाने के लिए कार्यकर्ताओं और प्रभावी नेताओं की जरूरत है। इसलिए पार्टी सिख और हिंदू, दोनों ही समाज के लोकप्रिय चेहरों को अपने साथ जोड़ने का प्रयास लगातार कर रही है। इसलिए यह कहा जा रहा है कि भाजपा आने वाले दिनों में सुनील जाखड़ को महत्वपूर्ण पद या भूमिका दे सकती है, ताकि राज्य में एक अच्छा राजनीतिक संदेश दिया जा सके।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने सुनील जाखड़ के भाजपा में शामिल होने के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि, भाजपा हमेशा समाज के सभी वर्गों को प्रतिनिधित्व देने के लिए प्रतिबद्ध रही है। जाखड़ एक किसान परिवार से आते हैं और यह किसानों को लाभ पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री की नीतियों का समर्थन करते रहे है।जाखड़ की एक समृद्ध राजनीतिक विरासत है। भाजपा ने पंजाब को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में मदद करने के लिए उनका स्वागत किया।

इसके साथ ही चुग ने राज्य के अन्य नेताओं को भी भाजपा में आने का निमंत्रण देते हुए कहा कि भाजपा के दरवाजे उन राजनीतिक नेताओं के लिए खुले है जो राष्ट्रीय अखंडता और पंजाब के विकास के लिए काम करने के लिए तैयार हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement