BJP appoints Yogi Adityanath as Panna Pramukh for Gorakhpur seat -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 30, 2021 5:50 am
Location
Advertisement

गोरखपुर सीट के लिए बीजेपी ने योगी आदित्यनाथ को 'पन्ना प्रमुख' नियुक्त किया

khaskhabar.com : रविवार, 24 अक्टूबर 2021 11:57 AM (IST)
गोरखपुर सीट के लिए बीजेपी ने योगी आदित्यनाथ को 'पन्ना प्रमुख' नियुक्त किया
गोरखपुर । उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गोरखपुर विधानसभा सीट के लिए गोरखनाथ क्षेत्र में बूथ संख्या 246 के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 'पन्ना प्रमुख' नियुक्त किया है। "पन्ना प्रमुख एक पार्टी कार्यकर्ता/नेता हैं, जिन्हें एक निर्वाचन क्षेत्र में मतदाता सूची का एक पृष्ठ दिया जाता है और उनसे पृष्ठ में नामित सभी मतदाताओं से संपर्क करने की उम्मीद की जाती है।"

पार्टी ने गोरखपुर शहर की शहरी और ग्रामीण (आंशिक) विधानसभा सीटों के 13,800 बूथों पर 13,100 पन्ना प्रमुखों की नियुक्ति की है।

गोरखपुर सदर विधानसभा सीट के बूथ संख्या 350 के लिए पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री और सांसद शिव प्रताप शुक्ला और विधायक डॉ राधा मोहन दास अग्रवाल को भी पन्ना प्रमुख नियुक्त किया गया है।

नगर भाजपा अध्यक्ष राजेश गुप्ता ने कहा, "पार्टी पदाधिकारियों और सरकार में बैठे लोगों को भी पन्ना प्रमुख बनाया गया है। इस प्रणाली का प्रयोग पहली बार गुजरात विधानसभा चुनाव में किया गया था और परिणाम अच्छे रहे थे। उसके बाद, पन्ना प्रमुख प्रणाली का उपयोग किया गया है। कई अन्य राज्यों में और वहां भी पार्टी को सफलता मिली।"

पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा कि पन्ना प्रमुख के रूप में योगी आदित्यनाथ की नियुक्ति ने संकेत दिया कि भाजपा में हर कोई अनिवार्य रूप से एक पार्टी कार्यकर्ता है और वरिष्ठ पद पर रहने का मतलब यह नहीं है कि वह अन्य कार्यकर्ताओं से ऊपर था।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement