Binny Bansal, CEO of Walmart owned Flipkart, resigns after misconduct probe-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 5:16 pm
Location
Advertisement

बिन्नी बंसल ने फ्लिपकार्ट के CEO का पद छोड़ा, दुर्व्यवहार का आरोप

khaskhabar.com : मंगलवार, 13 नवम्बर 2018 8:59 PM (IST)
बिन्नी बंसल ने फ्लिपकार्ट के CEO का पद छोड़ा, दुर्व्यवहार का आरोप
बेंगलुरू। भारतीय ई-टेल दिग्गज फ्लिपकार्ट समूह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) बिन्नी बंसल ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। कंपनी ने एक बयान में यह जानकारी दी। फ्लिपकार्ट और उसकी पैरेंट कंपनी अमेरिकी रिटेल दिग्गज वालमार्ट ने एक संयुक्त बयान में कहा, "बिन्नी बंसल ने फ्लिपकार्ट समूह के सीईओ के पद से इस्तीफा दे दिया है, जो तुरंत प्रभाव से लागू है।"

बंसल ने ई-कॉमर्स कंपनी से निकलने का फैसला तब किया, जब उनके खिलाफ 'गंभीर निजी दुराचार' के आरोप लगे, जिसके बाद फ्लिपकार्ट और वॉलमार्ट द्वारा उनके खिलाफ एक स्वतंत्र जांच शुरू की गई।

कंपनियों ने कहा, "वह (बंसल) ²ढ़ता से आरोपों से इनकार करते हैं। फिर भी, हमारी (फ्लिपकार्ट और वॉलमार्ट) यह जिम्मेदारी है कि हम यह सुनिश्चित करें कि जांच सही तरीके से और पूरी तरह से की जाए।" बयान में कहा गया है कि कल्याण कृष्णमूर्ति फ्लिपकार्ट के सीईओ बने रहेंगे, जिसमें अब समूह के ऑनलाइन फैशन पोर्टल मिंत्रा और जबंग भी शामिल हैं।

ये दोनों कंपनी के कारोबार के भीतर अलग-अलग प्लेटफॉर्म के रूप में काम करना जारी रखेंगे। बयान में कहा गया है, "बिन्नी फ्लिपकार्ट का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहे हैं, क्योंकि वह कंपनी के सह-संस्थापक हैं, लेकिन हाल की घटनाओं के कारण उन्होंने इस्तीफा देने का फैसला किया है।" फ्लिपकार्ट की स्थापना 2007 में बिन्नी बंसल और सचिन बंसल ने की थी।

वॉलमार्ट ने मई में फ्लिपकार्ट की 77 फीसदी इक्विटी हिस्सेदारी 16 अरब डॉलर (1,16,256 करोड़ रुपये) में खरीदी थी।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement