bikaner news : will first solved the crisis of farmers after coming to congress government : Rahul Gandhia-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 16, 2022 6:40 pm
Location
Advertisement

सरकार में आने के बाद सबसे पहले किसानों के संकट दूर करेंगे : राहुल गांधी

khaskhabar.com : बुधवार, 10 अक्टूबर 2018 8:21 PM (IST)
सरकार में आने के बाद सबसे पहले किसानों के संकट दूर करेंगे : राहुल गांधी
बीकानेर/जयपुर। राजस्थान को गत कांग्रेस सरकार ने बीकानेर संभाग में इंदिरा गांधी नहर के फीडर की रिलाइनिंग के लिए 950 करोड़ रुपए दिए थे, परंतु भाजपा सरकार ने जनता को मिले उसके हक के पैसे से वंचित कर दिया। केन्द्र व राज्य की भाजपा सरकार ने न तो किसानों को उनकी ऊपज का सही दाम दिया और न ही समर्थन मूल्य पर खरीद की तथा सिंचाई के लिए पानी व बिजली देने में भी भाजपा सरकार पूरी तरह से नाकाम रही है। सैकड़ों किसानों को मरने के लिए मजबूर करने वाली भाजपा सरकार ने पूंजीपतियों के 3.5 लाख करोड़ रुपए माफ कर दिए, परंतु किसानों को कोई राहत नहीं दी। सभी मूलभूत सेवाओं का निजीकरण कर शिक्षा व स्वास्थ्य सेवाओं को आमजन की पहुंच से दूर कर दिया। जहां एक ओर देश व प्रदेश के गरीबों को उनके अधिकार नहीं दिए, वहीं दूसरी ओर जनता के पैसे से गौरव यात्रा निकालकर राजस्थान की मुख्यमंत्री ने जनता का अपमान किया है।

यह बात कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को बीकानेर में आयोजित संकल्प रैली में कही। उन्होंने प्रदेश की जनता को शारदीय नवरात्र की शुभकामनाएं दीं। इसके बाद गांधी ने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार थी तब किसानों का 70 हजार करोड़ से ज्यादा का कर्जा माफ किया गया था और उन्हें राहत प्रदान की गई थी। उन्होंने कहा कि जब भी कांग्रेस सत्ता में आई है तो विकास की योजनाएं बनाकर जनता को मूलभूत सुविधाएं प्रदान कीं। हमने मनरेगा योजना शुरू कर रोजगार का अधिकार दिया, खाद्य सुरक्षा कानून तथा शिक्षा का अधिकार अधिनियम लाकर जनता का सशक्तीकरण किया, परंतु मोदी सरकार ने इन सभी योजनाओं को ठप कर देश की जनता के साथ विश्वासघात किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कहते हैं कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ ,परंतु सब जानते हैं कि प्रधानमंत्री बेटियों का शोषण करने वाले भाजपा के नेताओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने राफेल विमान का सौदा यूपीए सरकार की तुलना में न सिर्फ 300 प्रतिशत ज्यादा दरों पर किया है, बल्कि अपने पूंजीपति मित्र को जनता के हक का पैसा छीनकर 30 हजार करोड़ रुपए दिए हैं जिन पर देश की बैंकों का 45 हजार करोड़ का कर्जा है जो देश के मनरेगा के एक वर्ष के बजट से भी कई गुणा ज्यादा है। उन्होंने कहा कि यदि मोदी अपने पूंजीपति मित्र को यह पैसा नादेकर देश के बैंकों को इतना पैसा दे देते तो न सिर्फ बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिलता, वरन हिन्दुस्तान एयरोनोटिकल लिमिटेड के माध्यम से रक्षा उपकरण बनाए जाते और तकनीक में माहिर देश के युवाओं को अवसर मिलते।

उन्होंने कहा कि जनकांक्षाओं को पूरा करने में केन्द्र व राज्य की भाजपा सरकार पूरी तरह से विफल रही है। आगामी समय में जब कांग्रेस की सरकार बनेगी तो कांग्रेस के मुख्यमंत्री व मंत्री आम जनता के बीच जाकर न सिर्फ उनके मन की बात सुनेंगे, वरन उनकी समस्याओं के निदान के लिए तत्परता भी दिखाएंगे। उन्होंने कहा कि जो हम कांग्रेसजन सार्वजनिक रूप से कहते हैं उसे हम पूरा भी करते है हमारी कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नोटबंदी के फैसले को तो हम नहीं सुधार सकते, परंतु मैं आपसे वादा करता हूं कि जब कांग्रेस की सरकार आएगी तो हम जीएसटी को सही स्वरूप में लाकर एक टैक्स व कम से कम टैक्स लागू कर व्यापार जगत को राहत प्रदान करेंगे।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/4
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement