Bihar village-village reached Light, lantern needs to be over says Nitish kumar-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 7:26 pm
Location
Advertisement

बिहार के गांव-गांव पहुंची बिजली, ‘लालटेन’ की जरूरत खत्म हुई : नीतीश

khaskhabar.com : बुधवार, 16 जनवरी 2019 8:34 PM (IST)
बिहार के गांव-गांव पहुंची बिजली, ‘लालटेन’ की जरूरत खत्म हुई : नीतीश
मुंगेर। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यहां बुधवार को कहा कि हमारी सरकार तकनीकी शिक्षा के साथ-साथ बेहतर नौकरी प्राप्त करने के लिए भी विभिन्न योजनाओं के तहत शिक्षण संस्थान खोल रही है। उन्होंने कहा कि राज्य के सभी घरों तक बिजली पहुंच गई है। गांव से अंधेरा खत्म हुआ है और लोगों क ी ‘लालटेन’ की जरुरत भी खत्म हुई है।

मुख्यमंत्री ने यहां बुधवार को हवेली खगड़पुर राजकीय पॉलिटेकनिक कॉलेज, टेटियाबंबर प्रखंड और अंचल भवन एवं बरियारपुर रेल ऊपरी पुल (सेतु) का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर राजकीय पॉलिटेकनिक कॉलेज परिसर में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार सात निश्चय योजना के तहत प्रत्येक जिले में इंजीनियरिंग कॉलेज, पॉलिटेक्निक कॉलेज, महिला आईटीआई एवं पारा मेडिकल संस्थान खोल रही है।

उन्होंने कहा कि मुंगेर जिले में इंजीनियरिंग कॉलेज के लिए जल्द ही काम प्रारंभ हो जाएगा। उन्होंने कहा कि बेगूसराय में मेडिकल कॉलेज खोला जा रहा है और जमुई में केंद्र सरकार के द्वारा मेडिकल कॉलेज खोला जा रहा है।

उन्होंने स्वीकार करते हुए कहा कि सभी जिलों में मेडिकल कॉलेज खोलना आसान नहीं है क्योंकि इसके लिए बहुत जमीन की आवश्यकता होती है और ज्यादा संसाधन की जरूरत होती है। उन्होंने कहा कि बेतिया, मधेपुरा और पावापुरी में मेडिकल कॉलेज खोले जा रहे हैं। सरकार ने इसके बाद तीन जगहों और बाद में अन्य पांच जगहों पर मेडिकल कॉलेज खोलने का निर्णय लिया है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement