Bihar: Trains will not run from 4 am to 8 pm in East Central Railway for 3 days-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 16, 2022 4:26 pm
Location
Advertisement

बिहार: पूर्व मध्य रेलवे में 3 दिनों तक सुबह 4 बजे से रात के 8 बजे तक नहीं चलेंगी ट्रेनें, हिंसा को लेकर अबतक 86 गिरफ्तार

khaskhabar.com : शनिवार, 18 जून 2022 6:48 PM (IST)
बिहार: पूर्व मध्य रेलवे में 3 दिनों तक सुबह 4 बजे से रात के 8 बजे तक नहीं चलेंगी ट्रेनें, हिंसा को लेकर अबतक 86 गिरफ्तार
पटना। बिहार में सेना भर्ती की नई योजना अग्निपथ को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान उत्पातियों द्वारा लगातार रेलवे को निशाना बनाए जाने के बाद रेलवे ने बड़ा निर्णय लेते हुए पूर्व मध्य रेलवे के क्षेत्राधिकार में सुबह चार बजे से रात के आठ बजे तक ट्रेनों का परिचालन बंद रखने का निर्णय लिया है। सभी ट्रेनें रात के आठ बजे से सुबह चार बजे तक इस क्षेत्र में चलेंगी। पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने शनिवार को एक बयान जारी कर कहा कि बिहार राज्य में चल रहे धरना, प्रदर्शन के कारण यात्री सुरक्षा और संरक्षा के मद्देनजर दूसरे क्षेत्रीय रेलों से खुलकर पूर्व मध्य रेल क्षेत्राधिकार से गुजरने या पहुंचने वाली ट्रेनों के परिचालन में अस्थाई तौर पर बदलाव किया गया है।

उन्होंने कहा कि यात्रियों एवं रेल संपत्ति की सुरक्षा के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है कि 18 जून से 20 जून तक पूर्व मध्य रेल क्षेत्राधिकार से गुजरने और पहुंचने वाली ट्रेनों का परिचालन रात के आठ बजे से सुबह चार बजे तक किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि अग्निपथ योजना के विरोध में बिहार में सबसे ज्यादा हिंसा हुई है। यहां गुस्साई भीड़ ने दर्जनों ट्रेनों में आग लगा दी और कई शहरों और कस्बों में सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया है। शुक्रवार को सुबह पांच बजे से शाम के पांच बजे तक बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारियों ने 60 से अधिक कोचों तथा 10 से अधिक इंजनो में आग लगाई थी। इसके अलावे भी कई रेलवे स्टेशनों में भी तोड़फोड़ की गई है।


हिंसा को लेकर अबतक 86 गिरफ्तार

बता दे कि पटना में शुक्रवार को भीषण हिंसा के बाद जिला प्रशासन ने दानापुर रेलवे स्टेशन पर आगजनी में कथित संलिप्तता के आरोप में 86 लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारी कोचिंग सेंटरों के संचालकों की भूमिकाओं की भी जांच कर रहे हैं, जिनमें से 7 जिला प्रशासन के रडार पर हैं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement