Bihar: President, Prime Minister will taste the royal litchi of Muzaffarpur-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 1:52 am
Location
Advertisement

बिहार : मुजफ्फरपुर की शाही लीची का स्वाद चखेंगे राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री

khaskhabar.com : बुधवार, 11 मई 2022 6:41 PM (IST)
बिहार : मुजफ्फरपुर की शाही लीची का स्वाद चखेंगे राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री
मुजफ्फरपुर। देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा और कई माननीय इस साल मुजफ्फरपुर की शाही लीची और भागलपुर के जर्दालु आम का स्वाद चखेंगे। लीची और आम की सौगात दिल्ली भेजने की तैयारी भी प्रारंभ हो गई है। मंत्रिमंडल सचिवालय ने मुजफ्फरपुर और भागलपुर जिला प्रशासन को इसकी तैयारी का आदेश दिया है।

दोनों जिला प्रशासन से कहा गया है कि मुजफ्फरपुर से शाही लीची और भागलपुर से जदार्लु आम के एक-एक हजार पॉकेट दिल्ली भेजने की तैयारी की जाए। जिला प्रशासन अब बागों का निरीक्षण कर उसमे से लीची और आम का चुनाव करेगा, उसके बाद माननीयों को भेजा जाएगा।

बिहार के चर्चित और प्रसिद्ध सौगात राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, कांग्रेस के नेता राहुल गांधी सहित सभी केंद्रीय मंत्री, सभी केंद्रीय राज्य मंत्री, सभी सांसद, कैबिनेट सचिव व सचिव स्तर के अधिकारी को भेजे जाएंगे।

अधिकारियों के मुताबिक, करीब एक सौ पॉकेट भेजने की तैयारी की जा रही है, जिसमें प्रति पॉकेट करीब 2.500 किलो ग्राम लीची और 15 से 20 जर्दालु आम का पैकेट तैयार किया जाएगा।

स्थानीय अधिकारी इन सौगातों को लेकर दिल्ली जाएंगे। आदेश के बाद जिला प्रशासन ने दिल्ली भेजी जाने वाली लीची की तलाश शुरू कर दी है।

उल्लेखनीय है कि बिहार के मुजफ्फरपुर की शाही खास किस्म की लीची होती है, जो रसीली और मीठी होती है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement