Bihar: NDRF team rescues 15 people trapped in Gandak river.-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 6:04 pm
Location
Advertisement

बिहार: एनडीआरएफ की टीम ने गंडक नदी में फंसे 15 लोगों की बचाई जान

khaskhabar.com : बुधवार, 14 जुलाई 2021 1:01 PM (IST)
बिहार: एनडीआरएफ की टीम ने गंडक नदी में फंसे 15 लोगों की बचाई जान
पटना। बिहार के बाढ प्रभावित पूर्वी चंपारण जिले के बंजरिया प्रखंड में उफनाई गंडक नदी में नाव में सवार 15 लोगों को समय पर सहायता पहुंचाकर एनडीआरएफ की टीम ने जान बचाई। गंडक नदी के बीच में इनलोगों की नाव खराब हो गई थी।

एनडीआरएफ के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि बंजरीया प्रखंड के अंचलाधिकारी द्वारा मंगलवार की रात सूचना दी गई कि गंडक नदी में एक नाव पर 15 लोग सवार होकर बंजरीया से जटवा और सिसमनिया गांव की ओर जा रहे थे कि अचानक नाव का इंजन बीच में ही खराब हो गया और सभी लोग नदी में फंस गए।

इसकी सूचना प्राप्त होते ही एनडीआरएफ टीम निरीक्षक राहुल कुमार के नेतृत्व में रेस्क्यू बोट एवं बचाव उपकरण के साथ रात के अंधेरे में 10 किलोमीटर से अधिक दूरी तय कर घटनास्थल पर पहुंची।

इसके बाद बचावकर्मियों ने नदी मे फंसे सभी 15 व्यक्तियों को सफलतापूर्वक बाहर निकालकर सुरक्षित स्थान तक पहुंचाया।

उल्लेखनीय है कि राज्य में आपदा प्रबंधन विभाग की मांग पर वर्तमान में पटना के बिहटा स्थित एनडीआरएफ 9 वीं बटालियन की 12 टीमें बिहार राज्य के विभिनन बाढ प्रभावित जिलों में तैनात है तथा बचावकार्य में लगी हुई हैं।

पूर्वी चंपारण जिले के अधिकांश क्षेत्र पानी में डूबे हुए हैं। बाढ की स्थिति को देखते हुए लोगों की सहायता के लिए एनडीआरएफ की 3 टीमें पूर्वी चंपारण जिले के विभिन्न क्षेत्रो में तैनात है और लोगों को हर संभव सहायता कर रही है ।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement