Bihar Legislative Council : These 11 candidates have filed nomitations-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 2:20 am
Location
Advertisement

जानें, बिहार विधान परिषद में रिक्त पड़ी 11 सीटों के लिए किस-किसने भरा पर्चा

khaskhabar.com : सोमवार, 16 अप्रैल 2018 3:11 PM (IST)
जानें, बिहार विधान परिषद में रिक्त पड़ी 11 सीटों के लिए किस-किसने भरा पर्चा
पटना। बिहार विधान परिषद की 11 सीटों के लिए अब तक 11 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया है। नामांकन की अंतिम तिथि सोमवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, मंत्री मंगल पांडेय सहित कुल सात प्रत्याशियों ने अपने-अपने नामांकन दाखिल किए। बिहार विधान परिषद में रिक्त होने वाली 11 सीटों के लिए अब तक 11 प्रत्याशियों ने ही पर्चे दाखिल किए हैं। ऐसी स्थिति में मतदान की संभावना कम है।

बिहार में सत्तारूढ़ भाजपा की ओर से सोमवार को सुशील कुमार मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और पूर्व केंद्रीय मंत्री संजय पासवान ने नामांकन दाखिल किया, जबकि जद (यू) की ओर से पार्टी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, रामेश्वर महतो, खालिद अनवर ने पर्चा दाखिल किया है। कांग्रेस की ओर से एकमात्र सीट के लिए प्रेमचंद्र मिश्रा ने नामांकन का पर्चा भरा। राजद की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे और मोहसिन कादिर तथा संतोष सुमन (पूर्व मुख्यमंत्री और हम के अध्यक्ष जीतन राम मांझी के पुत्र) ने पहले ही नामांकन का पर्चा दाखिल कर दिया है।

विधान परिषद के 10 सदस्यों का कार्यकाल छह मई को समाप्त होने के बाद ये सीटें खाली होंगी, जबकि नरेंद्र सिंह को छह जनवरी, 2016 को अयोग्य करार दिए जाने से एक सीट खाली हुई है। नामांकन का पर्चा दाखिल करने की सोमवार को अंतिम तिथि है, जबकि मतदान की स्थिति में 26 अप्रैल को मतदान होना है। अभी तक की स्थिति के मुताबिक चुनाव की नौबत नहीं आएगी। इस प्रकार सभी उम्मीदवारों की निर्विरोध जीत लगभग तय मानी जा रही है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement