Bihar: Kushwaha padyatra on the demand for Nitish resignation-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 21, 2019 8:04 pm
Location
Advertisement

बिहार : नीतीश के इस्तीफे की मांग को लेकर कुशवाहा की पदयात्रा

khaskhabar.com : मंगलवार, 02 जुलाई 2019 4:28 PM (IST)
बिहार : नीतीश के इस्तीफे की मांग को लेकर कुशवाहा की पदयात्रा
मुजफ्फरपुर। राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) के लिए बिहार सरकार को दोषी बताते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस्तीफा मांगा है। उन्होंने मंगलवार को मुजफ्फरपुर से ‘नीतीश हटाओ-भविष्य बचाओ’ पदयात्रा शुरू की और कहा कि यह आंदोलन नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री पद से हटने तक जारी रहेगा।

रालोसपा के प्रमुख कुशवाहा ने मुजफ्फरपुर के शहीद खुदीराम बोस स्मारक स्थल से क्रांतिवीर खुदीराम बोस को नमन करने के बाद पदयात्रा शुरू की। उन्होंने कहा कि मुजफ्फरपुर से शुरू हुई है यह यात्रा छह जुलाई को पटना में जाकर खत्म होगी।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मुजफ्फरपुर सहित राज्य के कई जिलों में 1995 से एईएस से बच्चों की मौत हो रही है, लेकिन अब तक सरकार गंभीर नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार 14 साल से बिहार के मुख्यमंत्री हैं, परंतु अब तक उन्होंने इस बीमारी के लिए कुछ नहीं किया।

उन्होंने कहा कि बच्चे किसी परिवार के सदस्य नहीं, देश के भविष्य हैं और जब भविष्य ही कुपोषण का शिकार हो रहा है तो ऐसी सरकार को सत्ता में रहने का कोई हक नहीं।

कुशवाहा ने कहा कि बिहार में चिकित्सकों सहित स्वास्थ्यकर्मियों के पद खाली हैं, लेकिन सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी हुई है। ऐसी स्थिति में भी नीतीश चेहरा बचा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में आंदोलन के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा है। इस मौके पर कुशवाहा के साथ रालोसपा के कई नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement