Bihar: Boy fleeing with girl, Panchayat heard punishment for licking spit, 6 arrested -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 10, 2021 4:18 am
Location
Advertisement

बिहार: लड़की के साथ भागने वाले लड़के को पंचायत ने सुनाई थूक चाटने की सजा, 6 गिरफ्तार

khaskhabar.com : बुधवार, 14 अप्रैल 2021 5:02 PM (IST)
बिहार: लड़की के साथ भागने वाले लड़के को पंचायत ने सुनाई थूक चाटने की सजा, 6 गिरफ्तार
गया। बिहार के गया जिले में एक लड़के को एक लड़की से प्रेम करना महंगा पड़ गया, जब भरी पंचायत में एक लड़के को थूक चटवाया गया और फिर उसका वीडियो वायरल कर दिया गया। पुलिस ने हालांकि वीडियो वायरल होने के बाद इस मामले में संज्ञान लेते हुए छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि वजीरगंज थाना क्षेत्र में एक लड़का अपने ही गांव की एक लड़की को लेकर भाग गया था। कुछ दिनों के बाद लड़का और लड़की जब दोनों वापस गांव लौटे।

इसके बाद दोनों परिवारों की ओर से गांव में पंचायत बैठाई गई, जिसमें आरोप है कि लड़के को थूक चाटने का दंड एवं आगे से ऐसा नहीं करने की कसम खाने की सजा दी गई, जिसका बाद में वीडियो भी वायरल कर दिया गया।

वायरल वीडियो में स्पष्ट दिखाई दे रहा है कि कुछ लोग जबरन एक किशोर को जमीन पर थूक गिराकर चटवा रहे हैं और उठक-बैठक लगवा रहे हैं तथा आगे से ऐसा नहीं करने की बात कबूल करवा रहे हैं।

इधर, वीडियो वायरल होने के बाद यह मामला पुलिस के संज्ञान में आ गया। गया के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार ने सहायक पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में एक टीम गठित कर आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार ने बताया कि इस मामले में वजीरगंज थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई है तथा अब तक छह लोगों बिठल सिंह उर्फ धर्मेन्द्र कुमार, गौतम कुमार, दिलीप मांझी, विजय मांझी, इंदल मांझी एवं लालजीत कुमार को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने कहा कि इस मामले में कई और लोगों को चिह्न्ति किया गया है, जिनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

उन्होंने कहा कि प्रथम ²ष्टया यह पूरा मामला प्रेम प्रसंग का है, लड़के द्वारा लड़की को भगा ले जाया गया। इसके बाद घर वापसी पर यह अनैतिक फैसला सुनाया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement