Bihar: BJP minister and two JDU councilors face to face over infiltration in Seemanchal -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 19, 2021 5:32 am
Location
Advertisement

बिहार: सीमांचल में 'घुसपैठ' को लेकर भाजपा के मंत्री और जदयू के दो पार्षद आमने-सामने

khaskhabar.com : गुरुवार, 16 सितम्बर 2021 5:46 PM (IST)
बिहार: सीमांचल में 'घुसपैठ' को लेकर भाजपा के मंत्री और जदयू के दो पार्षद आमने-सामने
पटना। बिहार के सीमांचल में कथित रूप से 'घुसपैठ' के मामले में सत्ताधारी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के दो घटक दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जनता दल (युनाइटेड) आमने-सामने आ गए हैं। बिहार सरकार में भाजपा के कोटे से भूमि सुधार और राजस्व मंत्री रामसूरत राय ने बुधवार को कहा था कि सीमांचल में घुसपैठिए बढ़ते जा रहे हैं। इसके बाद राज्य की सियासत गर्म हो गई। भाजपा के साथ सरकार में शामिल जदयू ने भी इन आरोपों को पूरी तरह नकार कर दिया है।

बिहार सरकार में भूमि सुधार एवं राजस्व विभाग के मंत्री रामसूरत राय ने बुधवार को कहा कि सीमांचल इलाके में जमकर घुसपैठ हो रही है। वहां विदेशी मदद से जमीन खरीदी जा रही है। एक साजिश के तहत ऐसा हो रहा है।

उन्होंने कहा कि मठ, मंदिरों की जमीन पर कब्जा हो रहा है। इससे देश को नुकसान हो रहा है। उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि सरकार घुसपैठियों पर कार्रवाई करेगी।

भाजपा के नेता के इस बयान के बाद जदयू के नेता मुखर हो गए। जदयू के विधान पार्षद गुलाम रसूल बलियावी ने भाजपा के नेता पर पलटवार करते हुए सवालिया लहजे में कहा कि जो सरकार में खुद मंत्री हों, वे किस सरकार से मांग कर रहे हैं।

उन्होंने राय के बयान पर कहा कि वे स्वयं भूमि सुधार मंत्री हैं, उन्हें यह भी जांच करानी चाहिए कितने सरकारी भूखंड पर किस समुदाय और किस धर्म के धार्मिक स्थलों का कब्जा है।

बलियावी यहीं नहीं रूके। उन्होंने मंत्री के आरोपों को सिरे से नकारते हुए कहा कि जिस गठबंधन की सरकार केंद्र और राज्य में हो और उस दल का कोई भी संजीदा और संवेदनशील व्यक्ति ऐसा बयान कतई नहीं दे सकता।

उन्होंने आगे कटाक्ष करते हुए यह भी कहा कि अगर किसी के दिल या मन में घुसपैठ हो तो उसका कोई इलाज नहीं है।

इधर, जदयू के नेता खालिद अनवर ने कहा कि ऐसे बयान देने वाले मंत्री को कैबिनेट में नहीं रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि वे ऐसा बयान देकर समाज में तनाव पैदा करना चाहते हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement