Bihar: 718 people arrested so far for damaging government properties in protest against Agneepath scheme-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 16, 2022 4:44 pm
Location
Advertisement

बिहार: अग्निपथ योजना के विरोध में सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने के आरोप में अब तक 718 लोग गिरफ्तार

khaskhabar.com : शनिवार, 18 जून 2022 10:08 PM (IST)
बिहार: अग्निपथ योजना के विरोध में सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने के आरोप में अब तक 718 लोग गिरफ्तार
पटना। बिहार में सेना भर्ती की नई योजना 'अग्निपथ' के विरोध में हो रहे हिंसात्मक प्रदर्शन को लेकर अब पुलिस प्रशासन की कड़ाई देखने को मिल रही है। इस दौरान तोड़फोड़, रेलवे और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में अब तक 138 प्राथमिकी दर्ज हुई हैं। विरोध में कई संगठनों के शनिवार को एक दिवसीय बिहार बंद के दौरान भी 250 अराजक तत्वों को गिरफ्तार किया गया है।

बिहार पुलिस मुख्यालय द्वारा शनिवार को जारी एक बयान में कहा गया है कि केन्द्र सरकार की अग्निपथ भर्ती योजना के तहत सेना में नियुक्ति के विरोध में कतिपय संगठनों के द्वारा आहुत बिहार बन्द के क्रम में शनिवार को रेलवे, सरकारी सम्पत्ति को विनष्ट करने तथा तोड़-फोड़ के विरुद्ध राज्यभर में कुल 25 प्राथमिकी दर्ज की गई है तथा 250 अराजक तत्वों की गिरफ्तारी की गई है।

बयान में आगे बताया गया है कि गुरुवार से लेकर शनिवार तक यानी तीन दिनों में कुल 138 प्राथमिकी दर्ज की गई है तथा 718 अराजक तत्वों को गिरफ्तार किया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज तथा वीडियोग्राफी में अराजक तत्वों तथा हिंसा करने वालों की पहचान की जा रही है। अनुसंधान के क्रम में हिंसा करने वालों की पहचान होने पर उनके विरुद्ध विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

इस बीच, बिहार पुलिस मुख्यालय द्वारा आम जनता तथा सभी छात्रों से शान्ति बनाए रखने तथा प्रशासन का सहयोग करने की अपील की गई है।

किसी प्रकार के अफवाहों पर ध्यान नहीं देने तथा किसी के बहकावे में नहीं आने की भी अपील की जा रही है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement