Bihar : People are in god shelter due to fear of coronavirus-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 2, 2020 1:09 pm
Location
Advertisement

बिहार : कोरोना के संक्रमण से बचने को भगवान की शरण, जगह-जगह हो रहे हैं धार्मिक आयोजन

khaskhabar.com : गुरुवार, 19 मार्च 2020 4:48 PM (IST)
बिहार : कोरोना के संक्रमण से बचने को भगवान की शरण, जगह-जगह हो रहे हैं धार्मिक आयोजन
पटना। कोरोनावायरस को लेकर जहां सरकार पूरी तरह सतर्क है और सभी एहतियाती कदम उठा रही है, वहीं लोग भी अब इसके संक्रमण से बचने के लिए भगवान और अपने अराध्य की शरण में पहुंच रहे हैं। पटना के कई स्थानों में कोरोना के संक्रमण से पूरी दुनिया को सुरक्षित करने के लिए हवन, पूजन का कार्यक्रम किया जा रहा है तो पटना तख्त श्री हरिमंदिरजी पटना साहिब में तीन दिवसीय श्रीगुरुग्रंथ साहिब का अखंड पाठ का आयोजन किया गया है।

कोरोना के संक्रमण से पूरी दुनिया की मुक्ति के लिए सिखों के पवित्र धर्मस्थल तख्त श्री हरिमंदिरजी पटना साहिब में तीन दिवसीय श्रीगुरुग्रंथ साहिब का अखंड पाठ किया जा रहा है। बुधवार से प्रारंभ इस अखंड पाठ का समापन शुक्रवार को सुबह होगा। पटना साहिब प्रबंधक समिति के अध्यक्ष अवतार सिंह ने बताया कि गुरु महाराज की कृपा से इस अखंड पाठ के बाद कोरोना वायरस का संक्रमण पूरी दुनिया से समाप्त हो जाएगा।

इधर, कंकड़बाग के एमआजी पार्क में भी कोरोना से बचाव के लिए हवन किया गया। इस हवन कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य कोरोना के फैले वायरस को समाप्त करना है। मध्यम आय वर्गी कल्याण संघ द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में शामिल लोगों का कहना है कि हवन सामग्री में कई तरह की जड़ी-बूटी मिलाई जाती है।

इस बीच, पालीगंज के हाईस्कूल मैदान में भी कोरोना वायरस को रोकने के लिए बुधवार को हवन यज्ञ किया गया। मुजफ्फरपुर जिले के ब्रह्मपुरा थाना इलाके के जुरन छपरा स्थित महामाया मंदिर के प्रांगण में कोरोनावायरस से राहत के लिए विश्वशांति यज्ञ-हवन का आयोजन किया गया है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement