Bihar : flood claims 24 lives, CM Nitish Kumar reviews situation Slide 2-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 2:53 am
Location
Advertisement

बिहार : गांव से शहर तक बाढ़ का कहर, 24 की मौत, मुख्यमंत्री ने किया हवाई सर्वेक्षण

khaskhabar.com : मंगलवार, 16 जुलाई 2019 09:25 AM (IST)
बिहार : गांव से शहर तक बाढ़ का कहर, 24 की मौत, मुख्यमंत्री ने किया हवाई सर्वेक्षण
इस बीच नेपाल से आने वाली नदियों का जलस्तर बढ़ता देखा जा रहा है। बिहार जल संसाधन विभाग के प्रवक्ता अरविंद कुमार सिंह ने सोमवार को बताया कि बागमती ढेंग, सोनाखान, डूबाधार, कनसार और बेनीबाद में खतरे के निशान से ऊपर बह रही है, वहीं कमला बलान नदी जयनगर व झंझारपुर में तथा महानंदा ढेंगराघाट व झावा में खतरे के निशान से ऊपर बह रही है।

आपदा प्रबंधन विभाग का दावा है कि बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत एवं बचाव कार्य जारी है। राहत और बचाव के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की 26 टीमें लगाई गई हैं। आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि बाढ़ प्रभावित इलाकों में 196 राहत शिविर स्थापित किए गए हैं। मुजफ्फरपुर जिले में बागमती के उफानाने से कटरा व औराई में बाढ़ ने भयावह रूप ले लिया है। दो हजार से अधिक घरों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है।

पूर्वी चंपारण के नए इलाकों में पानी तेजी से प्रवेश कर रहा है। सुपौल में भी नए क्षेत्रों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है। बाढ़ से सीतामढ़ी के गांवों की स्थिति और बदतर हो गई है। सीतामढ़ी के कई गांवों के बाढ़ पीडि़तों का कहना है कि अभी तक राहत और बचाव कार्य शुरू नहीं किया गया है। शिवहर में भी बाढ़ से लोगों का बुरा हाल है। कई शहरी इलाकों में भी पानी घुस चुका है। अररिया और किशनगंज में भी बाढ़ का पानी नए क्षेत्रों में फैल रहा है।

2/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement