Big shortage of condoms due to coronavirus lockdown-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 4, 2020 3:33 am
Location
Advertisement

कोरोना संकट: अब दुनिया में हुई कंडोम की भारी कमी..

khaskhabar.com : शनिवार, 28 मार्च 2020 1:08 PM (IST)
कोरोना संकट: अब दुनिया में हुई कंडोम की भारी कमी..
क्‍वालालंपुर। कोरोना लॉक डाउन के चलते कंडोम सेल में भारी इजाफा हुआ है ,करीब 3 अरब लोग लॉकडाउन में हैं।
विश्व के सबसे बड़े कंडोम उत्पादक ने कहा , कोरोनोवायरस लॉकडाउन ने उन्हें उत्पादन बंद करने के लिए मजबूर कर दिया है,जिसके चलते कंडोम की भरी कमी होने वाली है।
मलेशिया का कारेक्स Bhd वैश्विक स्तर पर हर पाँच कंडोम में से एक बनाता है। वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सरकार द्वारा लगाए गए एक लॉकडाउन के कारण एक सप्ताह से अधिक समय तक अपने तीन मलेशियाई कारखानों में एक भी कंडोम का उत्पादन नहीं किया।

पहले से ही 100 मिलियन कंडोम की कमी है, जिसे आमतौर पर Durex जैसे ब्रांडों द्वारा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विपणन किया जाता है, जो विभिन्न देशों के हेल्थकेयर सिस्टम जैसे कि ब्रिटेन के एनएचएस को आपूर्ति या संयुक्त राष्ट्र जनसंख्या निधि जैसे सहायता कार्यक्रमों द्वारा वितरित किया जाता है।

कंपनी को शुक्रवार को उत्पादन को फिर से शुरू करने की अनुमति दी गई थी, लेकिन केवल 50% वर्कफोर्स के साथ, स्पेशल उद्योगों के लिए विशेष छूट के तहत।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी, गोह मिया ने कहा, "कारखानों को तेजी में लेन में समय लगेगा और हम आधी डिमांड को सप्लाई करने की कोशिश करेंगे करेंगे।"

"हम हर जगह कंडोम की एक वैश्विक कमी देखने जा रहे हैं, जो डरावना होने वाला है," उन्होंने कहाा कि मेरी चिंता यह है कि बहुत सारे मानवीय कार्यक्रमों के लिए… अफ्रीका में, कमी सिर्फ दो सप्ताह या एक महीने की नहीं होगी। यह कमी महीनों में चल सकती है। ”

मलेशिया दक्षिण-पूर्व एशिया का सबसे अधिक प्रभावित देश है, जिसमें 2,161 कोरोनावायरस संक्रमण और 26 मौतें हैं। मलेशिया में लॉकडाउन कम से कम 14 अप्रैल तक रहेगा ।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement