Biden calls Moon a good friend in phone conversation-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 29, 2022 6:37 am
Location
Advertisement

फोन पर बातचीत में बाइडेन ने मून को बताया 'अच्छा दोस्त'

khaskhabar.com : रविवार, 22 मई 2022 11:54 AM (IST)
फोन पर बातचीत में बाइडेन ने मून को बताया 'अच्छा दोस्त'
सोल । अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन इस समय सोल दौरे पर हैं। उन्होंने वहां दक्षिण कोरिया के पूर्व राष्ट्रपति मून जे-इन के साथ फोन पर बातचीत की। बातचीत में उन्होंने मून जे-इन को एक अच्छा दोस्त बताया और दोनों देशों के बीच गठबंधन को मजबूत करने के प्रयासों के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। योनहाप न्यूज एजेंसी ने डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रतिनिधि यूं कुन-यंग के हवाले से कहा कि बाइडेन और मून ने शनिवार शाम करीब 10 मिनट तक फोन पर बातचीत की।

मून ने पांच साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद 9 मई को पद छोड़ दिया था।

पिछले साल वाशिंगटन में उनके शिखर सम्मेलन का जिक्र करते हुए, बाइडेन और मून को अच्छा दोस्त कहने और उनके गठबंधन को मजबूत करने के प्रयास करने के लिए धन्यवाद देने के रूप में उद्धृत किया गया था।

मून ने अपनी एशिया यात्रा के पहले चरण के रूप में दक्षिण कोरिया को चुनने के लिए बाइडेन का आभार व्यक्त किया।

फोन पर बातचीत बाइडेन और दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति यूं सुक-योल के सोल में शिखर सम्मेलन के बाद हुई और न केवल सैन्य और सुरक्षा क्षेत्रों में बल्कि कई आर्थिक क्षेत्रों में भी सहयोग का विस्तार करने पर सहमत हुए।

शुक्रवार को शुरू हुई बाइडेन की दक्षिण कोरिया की तीन दिवसीय यात्रा ने अटकलें लगाईं कि वह और मून व्यक्तिगत रूप से मिल सकते हैं, हालांकि बाद में वाशिंगटन ने कहा कि इस तरह की बैठकें अभी नहीं होगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement