Bhupesh Baghel as the third Chief Minister of Chhattisgarh-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 12:34 pm
Location
Advertisement

छत्तीसगढ़ के तीसरे मुख्यमंत्री के रूप में भूपेश बघेल ने ली शपथ

khaskhabar.com : सोमवार, 17 दिसम्बर 2018 9:27 PM (IST)
छत्तीसगढ़ के तीसरे मुख्यमंत्री के रूप में भूपेश बघेल ने ली शपथ
रायपुर।छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रमुख भूपेश बघेल ने सोमवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। भूपेश छत्तीसगढ़ के तीसरे मुख्यमंत्री बने। भूपेश बघेल के साथ ही राज्यपाल ने टी.एस. सिंहदेव और ताम्रध्वज साहू को भी मंत्री पद की शपथ दिलाई।

शपथ ग्रहण समारोह में राष्ट्रीय नेताओं में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट, छत्तीसगढ़ के पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पी.एल. पुनिया, पंजाब के मंत्री एवं मशहूर क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू, नेशनल कान्फ्रेंस के संरक्षक फारूक अब्दुल्ला, सांसद राज बब्बर, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया विशेष अतिथि के रूप में शामिल हुए।

बघेल की ताजपोशी समारोह में प्रदेश कांग्रेस के सभी नवनिर्वाचित विधायकों, संगठन के पदाधिकारियों के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल, भाजपा के नवनिर्वाचित विधायक बृहमोहन अग्रवाल एवं भूपेश बघेल की पत्नी मुकेश्वरी बघेल, उनकी बेटियां सहित परिवार के लोग मौजूद थे।

शपथ ग्रहण समारोह के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट कर प्रदेश के लोगों का शुक्रिया अदा किया और 'नया छत्तीसगढ़' बनाने का संकल्प दोहराया।

उन्होंने लिखा, "हम कंधे से कंधा मिलाकर नया छत्तीसगढ़ बनाएंगे। इस सरकार पर किसानों, युवाओं और महिलाओं का विशेष दावा होगा।" राहुल गांधी ने भारी जीत के लिए पार्टी कार्यकताओं और नेताओं के प्रति आभार प्रकट किया।

दुर्ग जिले के पाटन विधानसभा क्षेत्र से पांचवीं बार विधायक चुने गए बघेल अक्टूबर, 2014 में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बनाए गए थे। वह रमन सिंह के नेतृत्ववाली भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए रणनीति बनाकर काम करते रहे, जिसका नतीजा यह हुआ कि प्रचार पर करोड़ों रुपये बहाने के बावजूद रमन सरकार धराशायी हो गई। विधानसभा की 90 सीटों में से कांग्रेस को 68 सीटें मिली हैं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement