bhiwani :Truck fall into a canal-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 29, 2020 7:04 am
Location
Advertisement

कैमिकल से भरा ट्रक नहर में गिरा, खतरा भांप पंपहाउस जाने वाले मोघे बंद किए

khaskhabar.com : सोमवार, 18 जून 2018 4:06 PM (IST)
कैमिकल से भरा ट्रक नहर में गिरा, खतरा भांप पंपहाउस जाने वाले मोघे बंद किए
भिवानी। जिला में सोमवार सुबह उस समय हङकंप मच गया, जब तोशाम रोङ पर जूई फीडर नहर में एक ट्रक गिर गया। ट्रक चालक सुरक्षित है, लेकिन ट्रक में केमिकल होने और पानी के साथ बहने पर खतरे का अंदेशा हो गया।

सूचना पाकर सिंचाई विभाग के एसडीओ मनीष छिल्लर मौके पर पहुंचे और जलघरों के लिए जाने वाले पानी के मोगों को बंद कर नहर में बह रहे पानी के सेंपल लिए। राहत की बात ये रही कि ये केमिकल खतरनाक नहीं, बल्कि एंटी बायॉटिक दवा बनाने का था। केमीकल की मात्रा करीब 17 टन होने के चलते अभी ट्रक नहीं निकल पा रहा।

बताया जाता है कि ट्रक मुंबई से हिमाचल के लिए जा रहा था। जैसे ही ट्रक तोशाम बाइपास पर जूई फिडर नहर के साथ बने रोङ पर पहुंचा तो सामने से एक ट्रक आया। सामने वाले ट्रक से बचाने के लिए चालक ने जैसे ही अपने ट्रक से कट मारना चाहा तो अचानक स्टेरिंग खराब हो गया और ट्रक नहर में गिर गया।


गनीमत रही कि नहर में पानी ज्यादा होने के चलते ट्रक धीरे-धीरे गिरा और चालक सुरक्षित बच गया। लेकिन जब चालक ने बताया कि ट्रक में केमिकल है तो पूरे क्षेत्र में हङकंप मच गया। सूचना पाकर सिंचाई विभाग के एसडीओ मनीष छिक्कारा मौके पर पहुंचे और ट्रक के मालिक से फोन कर केमिकल के बारे में जानकारी ली। मालिक ने बताया कि ट्रक में कोई खतरनाक केमिकल नहीं है।

सिंचाई विभाग के एसडीओ मनीष छिक्कारा ने बताया कि ट्रक मालिक ने बताया है कि ये केमिकल एंटी बायॉटिक दवा बनाने का है जिसका पानी में मिलने पर कोई दुषप्रभाव नहीं है। फिर भी जनहित में जलघरों में जाने वाले पानी के मोगों को जनस्वास्थ्य विभाग बंद कर रहा है और केमीकल मिले हुए पानी के सेंपल लिए जा रहे हैं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement