Bhiwani 5 boxers selected for Olympic qualifying tournament-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 25, 2020 10:21 am
Location
Advertisement

ओलम्पिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के लिए भिवानी के 5 मुक्केबाजों का चयन

khaskhabar.com : मंगलवार, 14 जनवरी 2020 4:30 PM (IST)
ओलम्पिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के लिए भिवानी के 5 मुक्केबाजों का चयन
निशा शर्मा

चंडीगढ़। हरियाणा के 5 मुक्केबाजों का चीन में होने वाले ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के लिए चयन किया गया है। यह पांचों मुक्केबाज भिवानी जिले के हैं। इन 3 पुरुषों और 2 महिला मुक्केबाजों के मुक्कों में इतना दम है कि न केवल वे ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करेंगे, बल्कि पदक भी जीत कर लाएंगे।

अर्जुन अवॉर्डी विकास कृष्ण यादव (28) से ओलंपिक में भी सबसे ज्यादा उम्मीदें लगाई जा रही हैं। 69 किलो भार वर्ग में यादव अपना दम दिखाएगा। कई मेडल जीत चुके विकास का अब तक का रिकॉर्ड शानदार रहा है। युवा मुक्केबाज नमन तंवर (21) से 91 किलो भर वर्ग में पदक जीत सकता है। आर्मी के मनीष कौशिक (23) से भी पूरे देश को पदक लाने की उम्मीद है।

महिला मुक्केबाज साक्षी ढांडा ने 57 किलो भार वर्ग के ट्रायल में बड़ा दमखम दिखाते हुए सोनिया चहल और सोनिया लाठर को हराकर सबको हैरान किया है। उम्मीद है कि ओलंपिक में भी वे इसी तरह कुछ नया करके दिखाएंगी। इसी तरह 75 किलो भार वर्ग में पूजा बोहरा से पदक दिलाने की उम्मीद लगाईं जा रही हैं। पहली बार महिला वर्ग में ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करने जा रही पूजा का रिकार्ड भी उपलब्धियों से भरा हुआ है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement