Bhim Army Vice President booked for sedition-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 14, 2020 5:24 pm
Location
Advertisement

भीम आर्मी के उपाध्यक्ष पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज

khaskhabar.com : गुरुवार, 15 अगस्त 2019 2:35 PM (IST)
भीम आर्मी के उपाध्यक्ष पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज
सहारनपुर। सोशल मीडिया पर ‘भडक़ाऊ बयान’ देने के बाद भीम आर्मी के उपाध्यक्ष मंजीत सिंह नौटियाल (Manjeet Singh Nautiyal) पर देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया.है।

पुलिस के मुताबिक, नौटियाल ने अपने बयान में उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी है जो दिल्ली में संत रविदास की मूर्ति को पुन: स्थापित करने और ध्वस्त मंदिर के पुनर्निर्माण में जो बाधा पहुंचाएंगे।

सहारनपुर में बेहटा पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है कि नौटियाल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

भाषण के बारे में सज्ञान लेते हुए बेहटा के सब-इंस्पेक्टर सोहनपाल सिंह ने नौटियाल के खिलाफ देशद्रोह, हिंसा भडक़ाने, अफवाह फैलाने, नफरत फैलाने और धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंचाने के आरोप में मामला दर्ज किया है।

अपने 20 मिनट के फेसबुक लाइव में नौटियाल ने अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली में रविदास की मूर्ति को पुन: स्थापित करने के लिए 21 अगस्त तक का वक्त दिया जा रहा है।

नौटियाल ने कथित तौर पर अपने समर्थकों को हथियारों के साथ 21 अगस्त के दिन दिल्ली पहुंचकर अपने सम्मान के लिए लडऩे का आह्वान किया।

अपने भाषण में उन्होंने कथित तौर पर कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या उनके ही अंगरक्षकों द्वारा सिखों का अपमान करने के लिए किया गया था।

वायरल हुए इस वीडियो का पुलिस ने निरीक्षण किया और इसके बाद कानून विशेषज्ञों की राय लेने के बाद नौटियाल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement