bhilwara news : we stopped Leakage in done in government schemes : chief minister vasundhara raje-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 10, 2019 10:14 pm
Location
Advertisement

सरकारी योजनाओं में हो रहा था लीकेज, हमने रोका : वसुंधरा राजे

khaskhabar.com : शनिवार, 29 सितम्बर 2018 9:33 PM (IST)
सरकारी योजनाओं में हो रहा था लीकेज, हमने रोका : वसुंधरा राजे
भीलवाड़ा/जयपुर। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि राज्य सरकार ने भामाशाह योजना के जरिए सरकारी योजनाओं के पैसे का लीकेज रोकने का काम किया है। भामाशाह योजना के माध्यम से पारदर्शिता आई है और सरकार की योजनाओं का एक-एक पैसा लाभार्थियों के खाते में सीधा पहुंच रहा है। राजे शनिवार को भीलवाड़ा जिले के आसींद में विशाल जनसभा को संबोधित कर रही थीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने राशन में बंटने वाले गेहूं तथा जरूरतमंदों को मिलने वाली सामाजिक सुरक्षा पेंशन सहित अन्य योजनाओं में भ्रष्टाचार को रोकने का काम किया है।

शिक्षकों के रिक्त पद भरे
मुख्यमंत्री ने कहा कि जब हमारी सरकार आई तो सरकारी स्कूलों में शिक्षकों के पचास प्रतिशत तक पद खाली थे। हमने युवाओं को रोजगार देने के अपने वादे को निभाया और विभिन्न विभागों में नियुक्तियां देने का काम किया। करीब 68 हजार शिक्षकों को नियुक्तियां दे दी गई हैं। इसके अलावा करीब 86 हजार शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रियाधीन है। इससे शिक्षकों के खाली पदों की समस्या दूर हो जाएगी। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने बीते पौने पांच साल में सात मेडिकल कॉलेज खोले हैं। जैसे ही इन कॉलेजों से पढ़कर चिकित्सक बाहर आएंगे तो ग्रामीण क्षेत्रों में डॉक्टरों की कमी की समस्या दूर हो जाएगी।

मालासेरी के पैनोरमा का काम जल्द पूरा होगा
राजे ने कहा कि हमारी सरकार ने लोकदेवताओं और महापुरुषों की गौरव गाथाओं को संरक्षित करने के लिए पैनोरमा बनाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि भीलवाड़ा जिले के मालासेरी में भगवान देवनारायण का पैनोरमा अक्टूबर माह तक पूरा हो जाएगा।

सवाईभोज मंदिर के दर्शन किए, प्रेमसागर सरोवर के लिए दो करोड़

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/13
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement