bhilwara news : Lord Devnarayan Panorama will be built at a cost of four crore rupees : Chief Minister vasundhara raje-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 4:58 am
Location
Advertisement

सवा चार करोड़ रुपए की लागत से बनेगा भगवान देवनारायण पैनोरमा : मुख्यमंत्री

khaskhabar.com : सोमवार, 26 मार्च 2018 9:29 PM (IST)
सवा चार करोड़ रुपए की लागत से बनेगा भगवान देवनारायण पैनोरमा : मुख्यमंत्री
भीलवाड़ा/जयपुर। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि राजस्थान को आगे बढ़ाने तथा प्रदेश के विकास को गति देने के लिए सभी 36 कौमों को साथ मिलकर काम करना होगा। उन्होंने कहा कि गुर्जर समाज के आराध्य भगवान देवनारायण सदियों से समाज के सभी समुदायों को मिल-जुलकर रहने की प्रेरणा देते रहे हैं। आज के युवाओं को उनके जीवन से सीख मिले, इसके लिए सरकार ने उनके जन्म स्थल पर 4.25 करोड़ रुपए की लागत से पैनोरमा बनाने का निर्णय लिया है। राजे ने सोमवार को लाखों गुर्जरों की आस्था के केंद्र एवं भगवान देवनारायण की जन्म स्थली मालासेरी डूंगरी में भगवान देवनारायण पैनोरमा की नींव रखी। उन्होंने कहा कि मालासेरी तीर्थ एवं मंदिर के आसपास सुविधाओं के विकास के लिए मास्टर प्लान शीघ्र ही तैयार किया जाएगा।

लक्ष्मीनारायण महायज्ञ में आहूत
मुख्यमंत्री ने भगवान देवनारायण मंदिर में दर्शन किए तथा मालासेरी अमृत महाकुंभ के तहत लक्ष्मीनारायण महायज्ञ में आहूति दी। इस अवसर पर आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पैनोरमा से भगवान देवनारायण की चिरस्थायी स्मृति लोगों के जेहन में रहेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब तक सौ करोड़ रुपए की लागत से 30 पैनोरमा का निर्माण किया जा रहा है। साथ ही 600 करोड़ रुपए की लागत से प्रदेश में मंदिरों का जीर्णोद्धार करवाया जा रहा है।

छह नए पैनोरमा बनेंगे




ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement