Bhargavi of Bilaspur became The police officer in Delhi -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 11:59 pm
Location
Advertisement

बिलासपुर की भार्गवी दिल्ली में बनी पुलिस आफिसर

khaskhabar.com : गुरुवार, 08 दिसम्बर 2016 3:17 PM (IST)
बिलासपुर की भार्गवी दिल्ली में बनी पुलिस आफिसर
बिलासपुर। मन में कुछ कर गुजरने की तमन्ना हो और लगन सच्ची हो तो सफलता कदम चूमती है। ऐसा ही कुछ कर दिखाया है बिलासपुर की भार्गवी चौहान ने। अपने प्रश्नों से पूर्व महामहिम राष्ट्रपति डा. एपीजे अब्दुल कलाम को चकित कर देने वाली भार्गवी ने अपने सुनहरे भविष्य की तलाश दिल्ली पुलिस में की है। बिलासपुर नगर के डियारा सेक्टर की बेटी भार्गवी चौहान ने दिल्ली पुलिस में आफिसर पद पर तैनात होकर जिले व प्रदेश का नाम रोशन किया है। उसका चयन दिल्ली पुलिस में बतौर इन्वेस्टिगेशन आफिसर हुआ है।

भार्गवी चौहान की प्रारंभिक शिक्षा डीएवी पब्लिक बिलासपुर में हुई है। शुरूआती दौर से ही प्रतिभावान भार्गवी स्थानीय व प्रादेशिक उत्सव जैसे व्यास उत्सव, इंडियन साइंस कांग्रेस में डा. एपीजे अब्दुल कलाम के हाथों सम्मानित हो चुकी हैं। भार्गवी अपनी लाईफ में कुछ अलग करने की इच्छुक रही है। अपने शैक्षिक जीवन में भार्गवी ने एचपीपीएमटी की परीक्षा भी उत्तीर्ण की, लेकिन इनका लक्ष्य सिविल सर्विसिज में जाकर नाम कमाने का था। जमा दो की शिक्षा बिलासपुर में पास करने के बाद भार्गवी ने पंजाब युनिवर्सिटी चंडीगढ़ से आगे की पढ़ाई के साथ पीएचडी पूरी की तथा सिविल सर्विसिज की तैयारियों को जारी रखा। भार्गवी की कड़ी मेहनत रंग लाई और अभी दिसंबर में दिल्ली पुलिस की पासिंग आऊट परेड में कर्तव्यनिष्ठा की शपथ ली।

भार्गवी चौहान ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता को दिया है। इनकी माता अनीता चौहान डीएवी घुमारवीं में शिक्षिका है, जबकि पिता डीआर चौहान एचआरटीसी में कार्यरत हैं। भार्गवी चौहान की पासिंग आऊट परेड में माता, पिता, नानी व भाई अमित चौहान, श्याम सहित अन्य परिवार के सदस्य मौजूद थे।
खास खबर Exclusive: कई गलियों में बार बार बिका किशोर, पढ़ कांप जाएगी रूह

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement