bharatpur news : took Information about arrangements to avoid seasonal diseases in Workshop in bharatpur-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 2:01 pm
Location
Advertisement

कार्यशाला में मौसमी बीमारियों से बचने के इंतजामों की ली जानकारी

khaskhabar.com : शुक्रवार, 20 अप्रैल 2018 4:17 PM (IST)
कार्यशाला में मौसमी बीमारियों से बचने के इंतजामों की ली जानकारी
भरतपुर। संभाग मुख्यालय पर स्वास्थ्य विभाग की तरफ से मौसमी बीमारियों को देखते हुए मौसमी बीमारी एवं फ्रूट लैब की एक दिवसीय संभाग स्तरीय समीक्षा बैठक एवं कार्यशाला का आयोजन आगरा रोड स्थित एक निजी होटल में किया गया। कार्यशाला के मुख्य अतिथि ग्रामीण स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त निदेशक आरती माथुर थे। कार्यशाला का शुभारंभ मां सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलित कर किया गया।

कार्यशाला में भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर आदि जगह से सीएमएचओ-पीएमओ, चिकित्सा अधिकारियों को बुलाया गया था और सभी जिलों से अधिकारियों ने हिस्सा लिया। कार्यशाला में डॉक्टर निर्मला डिप्टी डायरेक्टर मलेरिया विभाग एवं डॉ. रुचि सिंह स्टेट माइक्रोबायोलॉजिस्ट, डॉ. ज्योति गुप्ता स्टेट एंड टुब्रो जस्ट आदि ने भरतपुर संभाग के अधिकारियों से अब तक के आंकड़े लिए और मौसमी बीमारियों से निपटने के लिए तैयारियों के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली और दिशा निर्देश दिए। फ्रूट लैब का भी जयपुर से आई टीम ने निरीक्षण किया। शीघ्र ही इस लैब का शुभारंभ होगा।

आपको बता दें कि कार्यशाला के बाद जयपुर से आई टीम ने भरतपुर शहर में उन जगहों का दौरा किया, जहां सबसे ज्यादा मच्छर पाए जाते हैं और मलेरिया जैसी बीमारियों को पनपा रहे हैं। महामारी प्रकोष्ठ के प्रभारी मुकेश कुमार ने टीम को शहर के खाली पड़े प्लॉटों को दिखाया गया, जहां पानी भरा हुआ था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement