Bharatiya Janata Party releases list of candidates for Delhi, Punjab, Madhya Pradesh and UP-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 3:53 am
Location
Advertisement

दिल्ली में 4 सीटों के लिए BJP उम्मीदवार घोषित, पार्टी ने जारी की 7 नामों की लिस्ट

khaskhabar.com : रविवार, 21 अप्रैल 2019 9:32 PM (IST)
दिल्ली में 4 सीटों के लिए BJP उम्मीदवार घोषित, पार्टी ने जारी की 7 नामों की लिस्ट
नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बीजेपी ने दिल्ली की सात में से 4 सीटों के लिए अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। इसके साथ ही इंदौर और अमृतसर सीट पर जारी संस्पेंस को बीजेपी आलाकमान ने खत्म करते हुए कुल 7 उम्मीदवारों के नाम घोषति कर दिए हैं। दिल्ली से बीजेपी ने 4 चेहरों के नाम का ऐलान कर दिया है। हर्षवर्धन को चांदनी चौक से उम्मीदवार बनाया है। नॉर्थ ईस्ट सीट से एक बार फिर से मनोज तिवारी को टिकिट दिया गया है। पश्चिमी दिल्ली से साहिब सिंह वर्मा के बेटे प्रवेश वर्मा पर पार्टी ने एक बार फरि से भरोसा जताया है। वहीं दक्षिण दिल्ली सीट से बीजेपी ने रमेश बिधूड़ी को मैदान में उतारा है। बिधूड़ी का मुकाबला इस सीट पर आप के राघव चड्ढा से होगा।

दिल्ली की तीन सीटों पर अब भी पेंच फंसा है...
दिल्ली की 7 में से 4 सीटों पर तो बीजेपी ने अपने पत्ते खोल दिए हैं, लेकिन अब भी तीन सीटें बाकी हैं। इनमें एक सबसे प्रतिष्ठित नई दिल्ली सीट भी है। इस सीट से पार्टी क्रिकेटर गौतम गंभीर को उतारने का मन बना रही है। इसके अलावा उत्तर पश्चिम सीट से सांसद उदित राज और पूर्वी दिल्ली की सीट पर भी फैसला नहीं हो पाया है। इस सीट से महेश गिरी सांसद हैं।

इंदौर
से शंकर ललवानी को उम्मीदवार बनाया...
बीजेपी ने आखरिकार इंदौर सीट से सस्पेंस को खत्म कर दिया है। इस सीट से बीजेपी ने शंकर ललवानी को उम्मीदवार बनाया है। यहां से अब तक बीजेपी की वरष्ठि नेता और लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन सांसद थीं। लेकिन उन्होंने चुनाव लडऩे से इनकार कर दिया था। ऐसे में कई चेहरे थे, जो रेस में थे, लेकिन बाजी शंकर ललवानी के हाथ में लगी।

अमृतसर से हरदीप पुरी होंगे पार्टी का चेहरा...

बीजेपी ने अमृतसर सीट से केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी को अपना उम्मीदवार बनाया है। यहां से बीजेपी के कभी नेता रहे नवजोत सिंह सिद्धू जीतते थे। लेकिन 2014 में बीजेपी ने अरुण जेटली को मैदान में उतारा था, लेकिन वह चुनाव हार गए थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement