Bharat Bhushan Ashu reviews the work of updation of smart cards-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 31, 2020 7:10 pm
Location
Advertisement

भारत भूषण आशु ने स्मार्ट कार्डों के अपडेशन के कार्य का लिया जायजा

khaskhabar.com : बुधवार, 19 फ़रवरी 2020 8:05 PM (IST)
भारत भूषण आशु ने स्मार्ट कार्डों के अपडेशन के कार्य का लिया जायजा
चंडीगढ़। पंजाब राज्य के खाद्य सिविल सप्लाईज़ मंत्री भारत भूषण आशु द्वारा स्मार्ट कार्डों के अपडेशन के कार्य का बुधवार को यहां रिव्यू किया गया। रिव्यू के कार्य के दौरान उन्होंने आदेश दिया कि इस कार्य को 25 फरवरी तक मुकम्मल कर लिया जाए।

बुधवार को चंडीगढ़ स्थित अनाज भवन में स्मार्ट राशन कार्ड की प्रगति सम्बन्धी पंजाब राज्य के 12 जि़लों अंमृसतर, बठिंडा, होशियारपुर, फाजि़ल्का, गुरदासपुर, लुधियाना, मोगा, रोपड़, शहीद भगत सिंह नगर, साहिबज़ादा अजीत सिंह नगर और तरन तारन के अधिकारियों के साथ मीटिंग की गई। इस दौरान उन्होंने कहा कि जिन लाभपात्रियों के नाम विभागीय पोर्टल पर दर्ज हो चुके हैं उनको राशन का वितरण जल्द से जल्द कर दिया जाए।

आशु ने कहा कि उनके पास कुछ इंस्पेक्टरों की कार्य प्रणाली सम्बन्धी शिकायतें प्राप्त हुई हैं। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि समूह इंस्पेक्टरों की कार्य प्रणाली की समीक्षा की जाये। इस मौके पर उन्होंने अनाज वितरण का भी मुल्यांकन किया। इस दौरान कुछ अधिकारियों ने वितरण में परिवहन की समस्या, पुरानी अदायगी न होने सम्बन्धी और जिन लाभपात्रियों के नाम सिस्टम में से डिलीट होने हैं, वह न होने संबंधी ध्यान में लाया गया उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को इस सम्बन्धी तुरंत कार्रवाई करने के आदेश दिए।

खाद्य और सिविल सप्लाई मंत्री द्वारा इस मौके पर धान की मीलिंग की स्थिति का भी जायज़ा लिया गया और आगामी खरीद सीजन की तैयारियों सम्बन्धी भी विचार-चर्चा की गई।
इस मौके पर अन्यों के अलावा डायरेक्टर खाद्य सिविल सप्लाईज़ अनिंदिता मित्रा भी उपस्थित थीं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement