Bhanwar Singh Bhati said Posts of professors to be filled in the college-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 17, 2020 11:50 pm
Location
Advertisement

महाविद्यालय में भरे जाएंगे प्राध्यापकों के पद- भंवर सिंह भाटी

khaskhabar.com : गुरुवार, 05 दिसम्बर 2019 8:14 PM (IST)
महाविद्यालय में भरे जाएंगे प्राध्यापकों के पद- भंवर सिंह भाटी
जयपुर। उच्च शिक्षा राज्य मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा कि राज्य के सभी महाविद्यालयों में प्राध्यापकों के रिक्त पदों को शीघ्र ही भरा जाएगा। राज्य सरकार द्वारा इसके लिए आवश्यक प्रक्रिया शीघ्र ही पूरी की जाएगी। राज्य सरकार आमजन को उच्च स्तरीय स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए भी कृत संकल्पित है।
उच्च शिक्षा राज्यमंत्री गुरुवार को भीलवाडा़ के जहाजपुर तहसील के अमरवासी ग्राम के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में 18.68 लाख रुपए से नवनिर्मित 20 बेड के वार्ड का लोकार्पण करने के पश्चात् संबोधित कर रहे थे। उन्होंने फीता काटकर तथा उद्घाटन पट्टिका का अनावरण कर वार्ड का विधिवत लोकार्पण किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व मंत्री रघुवीर मीणा ने की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी बेहतर तथा सस्ती चिकित्सा सुविधाएं मिले, राज्य सरकार द्वारा ऐसे प्रयास किए जा रहे हैं। अमरवासी में भामाशाह कुलदीप कुल्हरी द्वारा उनके माता-पिता की स्मृति में करवाए गए वार्ड का निर्माण दूसरे लोगों को भी प्रेरित करेगा।
भाटी ने कहा कि जहाजपुर में पूर्व में स्वीकृत महाविद्यालय पिछले पांच वर्ष से बंद पडा़ था। राज्य सरकार ने इसे प्रारंभ कर प्राध्यापकों की नियुक्ति की है। महाविद्यालय के लिए भूमि का आवंटन होते ही शीघ्र ही महाविद्यालय के भवन का निर्माण करवाया जाएगा। इसके लिए 6 करोड़ रुपए का बजट भी निर्धारित किया गया है। ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा तथा कोचिंग प्रदान करने के लिए राज्य सरकार द्वारा अनेक योजनाएं चलाई जा रही है। स्थानीयजन प्रतिनिधि संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement