Bhanwar Lal Meghwal said Girls take self defense training and strengthen themselves-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 26, 2020 8:00 pm
Location
Advertisement

बालिकाएं आत्मरक्षा का प्रशिक्षण लें और खुद को मजबूत बनाएं : मेघवाल

khaskhabar.com : गुरुवार, 12 दिसम्बर 2019 3:16 PM (IST)
बालिकाएं आत्मरक्षा का प्रशिक्षण लें और खुद को मजबूत बनाएं : मेघवाल
जयपुर। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री मास्टर भंवर लाल मेघवाल ने कहा है कि वर्तमान समय बालिकाओं के लिए चुनौतीपूर्ण है और ऐसे में बालिकाएं अपने आप को मजबूत व सशक्त बनाकर ही इस चुनौती से निपट सकती हैं। उन्होंने कहा कि बालिकाओं को आत्मरक्षा का प्रशिक्षण भी लेना चाहिए और आत्मनिर्भर बनना चाहिए।
मेघवाल बुधवार को चूरू में स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत लगाई गई सेनेटरी पेड वेंडिंग मशीनों के शुभारंभ अवसर पर संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बालिकाओं को अपना एक लक्ष्य तय कर पूरी एकाग्रता व मेहनत के साथ पढा़ई करते हुए अपना मुकाम बनाना चाहिए।
उन्होंने बताया कि उनके द्वारा लड़कियों की सुरक्षा के लिए दो स्कूटी सुजानगढ़ पुलिस को मुहैया कराई गई है। मेघवाल ने कहा कि राज्य सरकार बालिकाओं की पढा़ई व उनकी सुरक्षा के लिए अत्यंत गंभीर है तथा इस दिशा में विशेष कदम उठाए गए हैं। उन्होंने कहा कि स्कूल एवं कॉलेज में पढ़ रही बालिकाओं को विभिन्न योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। उन्होंने बालिकाओं से कहा कि वे कोई हाथ का हुनर सीखेंगी तो उनके जीवन में खुशियां आएंगी।
इस अवसर पर नगर परिषद के सभापति सिकंदर खिलजी ने कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए बताया कि नगर परिषद की ओर से 9 संस्थाओं में सेनेटरी पेड वेंडिंग मशीन लगाई गई है। समारोह में उप सभापति बाबूलाल कुलदीप, सविता राठी, विद्याधर बेनीवाल आदि विशिष्ट अतिथि भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement