Better opportunity to take advantage of the Dabee Vikas Mela for the villagers of Barad area-District Head-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 16, 2024 6:16 pm
Location
Advertisement

बरड़ क्षेत्र के ग्रामीणों के लिए डाबी विकास मेले का लाभ लेने का बेहतर अवसर-जिला प्रमुख

khaskhabar.com : बुधवार, 13 जून 2018 9:46 PM (IST)
बरड़ क्षेत्र के ग्रामीणों के लिए डाबी विकास मेले का लाभ लेने का बेहतर अवसर-जिला प्रमुख
बूंदी। अमर शहीद नानक भील की पुण्य स्मृति में बुधवार को डाबी के उप तहसील परिसर में एक दिवसीय आदिवासी विकास मेले का आयोजन किया गया। मेले का शुभारंभ जिला प्रमुख सोनिया गुर्जर ने किया। मेले में बरड़ क्षेत्र की 14 पंचायतों के ग्रामीणों को केंद्र व राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित कर राहत प्रदान की गई।

इस अवसर पर ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए जिला प्रमुख सोनिया गुर्जर ने कहा कि डाबी विकास मेला ग्रामीणों के लिए बेहतर अवसर है। सभी विभागों की मौजूदगी से ग्रामीणों को योजनाओं का लाभ मिला है। उन्होंने कहा कि ग्रामीणजन ज्यादा ज्यादा इसका लाभ उठाएं। उन्होंने कहा कि डाबी आदिवासी विकास मेले के जरिए बरड़ क्षेत्र के अधिकाधिक लोगों को कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए और अधिक प्रयास किए जाएंगे।

उपजिला प्रमुख सत्येन्द्र मीणा ने कहा कि क्षेत्र के चहुंमुंखी विकास के लिए शिक्षा पर ध्यान देने की ज्यादा जरूरत है। उन्होंने कहा कि शिक्षा के महत्व को समझें और अपने बच्चों को खूब पढ़ाए। कार्यक्रम में पूर्व वित्त राज्यमंत्री हरिमोहन शर्मा ने कहा कि डाबी में आयोजित विकास मेले का ग्रामीण अधिकाधिक फायदा उठाएं। उन्होंने कहा कि समाज और क्षेत्र के विकास के लिए शिक्षा पर ध्यान देने की जरूरत है। बरड़ क्षेत्र के सभी लोगों को डाबी में आयेाजित आदिवासी मेले में योजनाओं का अधिकाधिक लाभ प्राप्त हो, तभी मेले की सार्थकता साबित होगी।




ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement