Beard it like Abhinandan!-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 20, 2019 9:49 am
Location
Advertisement

मूंछें हों तो अब अभिनंदन जैसी ! पायलट वर्धमान की स्टाइल कॉपी कर रहे युवा

khaskhabar.com : शनिवार, 02 मार्च 2019 7:10 PM (IST)
मूंछें हों तो अब अभिनंदन जैसी ! पायलट वर्धमान की स्टाइल कॉपी कर रहे युवा
नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनंदन वर्धमान की बहादुरी के अलावा उनकी स्टाइलिश मूंछ, जिसमें दोनों ओर दाढ़ी के हिस्से भी जुड़े हुए हैं, चर्चा का विषय बन गई है। विशेषज्ञों का कहना है कि लोगों के बीच ऐसी चलन बनने में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा।

‘पेट्टा’ में मेगास्टार रजनीकांत और ‘सिंघम’ में सूर्या की मूंछ की याद दिलाने वाले अभिनंदन का हेयर स्टाइल पुरुषों के लिए अगली बड़ी चीज हो सकता है। विशेषकर उन लोगों के लिए, जिन्होंने हाल ही में क्रिकेटर विराट कोहली व शिखर धवन और बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह की दाढिय़ों के स्टाइल को अपनाया हुआ है।

रणवीर सिंह के निजी हेयरस्टाइलिस्ट और द शेव बार्बरशॉप के मालिक दर्शन येवालेकर ने आईएएनएस को बताया, ‘‘यह कहना गलत नहीं होगा कि वायुसेना के पायलट द्वारा रखी गई दाढ़ी जल्द ही भारत का अपना अभिनंदन स्टाइल कहलाई जाएगी।’’

दो दिन पहले पाकिस्तान में उनका मिग-21 गिर जाने के बाद वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन को पकड़ लिया गया था। उन्हें शुक्रवार को रिहा कर दिया गया। वह रात साढ़े नौ बजे भारत लौटे।

उनकी वापसी को लेकर चल रही चर्चाओं के बीच ट्विटर यूजरों को आखिरकार उनकी अनूठी मूंछों पर बात करने का मौका मिला।

कई पीढिय़ों से सेना और वायुसेना के जवान अपनी विशिष्ट मूंछों या दाढ़ी के स्टाइल के लिए जाने जाते हैं और यह उनकी उप-संस्कृति का एक हिस्सा रही है।

येवालेकर ने कहा, ‘‘यह सिपाही और अधिकारी के व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बताती है। यह उनके चरित्र की अभिव्यक्ति की तरह है और वे इसे गर्व के साथ रखते हैं।’’

ट्विटर यूजर मूंछों को लेकर उत्साहित हो गए हैं। अगर वहां मीम्स हैं तो इस बात को लेकर भी खूब चर्चा रही है कि इस स्टाइल को चलन बनने में कितना लंबा समय लगेगा।

एक यूजर ने लिखा, ‘‘इस तरह की दाढ़ी बनाना नाइयों के लिए एक कठिन काम होने जा रहा है और हो सकता है इसकी उन्हें अधिक पैसे मिलें।’’


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement