barmer news : Will be given land soon to gadiya lohar in the barmer : Shrichand Kriplani-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 1:24 pm
Location
Advertisement

बाड़मेर में गाड़िया लोहारों को शीघ्र दिए जाएंगे भूखंड : श्रीचंद कृपलानी

khaskhabar.com : सोमवार, 26 फ़रवरी 2018 5:27 PM (IST)
बाड़मेर में गाड़िया लोहारों को शीघ्र दिए जाएंगे भूखंड : श्रीचंद कृपलानी
बाड़मेर। नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री श्रीचंद कृपलानी ने सोमवार को विधानसभा में कहा कि मुख्यमंत्री शहरी जन कल्याण योजना के अंतर्गत विभाग द्वारा गाड़िया लोहारों को भूखंड आवंटन के अधिकार स्थानीय निकाय को दिए गए हैं एवं नगर परिषद, बाड़मेर को अनुमोदित सूची के अनुसार 145 आवेदकों को अविलंब भूखंड आवंटन करने के लिए निर्देशित किया गया है।

कृपलानी ने शून्यकाल में इस संबंध में उठाए गए मुद्दे पर हस्तक्षेप करते हुए बताया कि बाड़मेर जिला मुख्यालय पर गाड़िया लोहारों एवं पाक विस्थापितों को भूखंड आवंटन करने के लिए जिला कलेक्टर द्वारा 20 अगस्त, 2009 को 20 बीघा भूमि आवंटित की गई। उन्होंने कहा कि यह भूमि ग्रीन बेल्ट में होने के कारण इसके भू-उपयोग परिवर्तन की प्रक्रिया 7 जुलाई, 2011 को शुरू की गई।

नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री ने कहा कि भूमि के संबंध में उच्च न्यायालय, जोधपुर में सिविल रिट याचिका संख्या 2419/2011 लंबित थी, जिसका निर्णय 28 नवंबर, 2013 को हुआ। उन्होंने बताया कि सहायक निदेशक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग बाड़मेर द्वारा वर्ष 2013 में गाड़िया लोहारों की सूची का अनुमोदन कर दिया गया। इस भूमि पर अन्य व्यक्तियों के कब्जे हटाने की कार्रवाई कर भूमि की सीमा जानकारी व पत्थरगढ़ी कर दी गई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement