banswara news : work of Kushalgarh-Sajjangarh Drinking Water project will start next month : chief minister vasundhara raje-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 22, 2019 5:57 am
Location
Advertisement

अगले माह शुरू होगा कुशलगढ़-सज्जनगढ़ पेयजल परियोजना का कार्य : मुख्यमंत्री

khaskhabar.com : बुधवार, 08 अगस्त 2018 01:55 AM (IST)
अगले माह शुरू होगा कुशलगढ़-सज्जनगढ़ पेयजल परियोजना का कार्य : मुख्यमंत्री
कुशलगढ़/बांसवाड़ा। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि कांग्रेस तो माही नदी का पानी कुशलगढ़ लाने का वादा ही करती रही, लेकिन बजट का प्रावधान नहीं किया। हमने कुशलगढ़-सज्जनगढ़ पेयजल परियोजना के लिए 798 करोड़ रुपए की मंजूरी दी है। इस परियोजना से 399 गांवों और 395 ढाणियों को माही नदी का मीठा पानी मिलेगा। वर्कऑर्डर जारी हो चुका है और कार्य अगले माह शुरू हो जाएगा।
राजे ने राजस्थान गौरव यात्रा के चौथे दिन मंगलवार को बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ में जनसभा को संबोधित करते हुए उपस्थित जनसमूह से कहा कि बांसवाड़ा में मिले प्रेम और अपनेपन से मैं अभिभूत हूं। आपकी मुस्कुराहट हमारी सबसे बड़ी अमानत है। कोई जब मेरे सिर पर हाथ रखता है, टीका लगाता है, चुनरी ओढ़ाता है तो लगता है कि मैं अपने घर-परिवार के बीच में हूं। आपका यही प्यार मुझे हमेशा मिलता रहे, ऐसी में उम्मीद करती हूं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कुशलगढ़ से गुजरात बॉर्डर तक 16 किमी लम्बी सड़क को डबल लेन बनाने के लिए 10 करोड़ रुपए स्वीकृत कर दिए गए हैं और इसका काम जल्दी शुरू हो जाएगा। राजे ने कहा कि चिखली से आनन्दपुरी के बीच बनने वाले संगमेश्वर पुल का आदेश जारी हो चुका है और काम शीघ्र शुरू हो जाएगा। यह पुल मुम्बई और कोटा जैसा आधुनिक तकनीक से बना हैंगिंग ब्रिज होगा। उन्होंने कहा कि 25 हजार कुएं गहरे करने के आदेश भी जारी किए जा चुके हैं।
उन्होंने कहा कि 9 अगस्त को टीएसपी एवं सहरिया क्षेत्र में मनाए जा रहे विश्व आदिवासी कल्याण दिवस में लोग धूम-धाम और जोर-शोर से भाग लें। इस दिन जनजाति संस्कृति के संरक्षण एवं इसके बारे में जागृति लाने के लिए विभिन्न प्रतियोगिता एवं कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/7
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement