Banswara news : State Level Debt Waiver Certificate Delivery Program on may 31 in banswara-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 4:44 am
Location
Advertisement

राज्यस्तरीय ऋण माफी प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम का आज सीएम करेंगी शुभारंभ

khaskhabar.com : गुरुवार, 31 मई 2018 09:35 AM (IST)
राज्यस्तरीय ऋण माफी प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम का आज सीएम करेंगी शुभारंभ
बासंवाड़ा/जयपुर। सहकारिता मंत्री अजय सिंह किलक ने बुधवार को बताया कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे 31 मई को बांसवाड़ा में सहकारी किसानों को ऋण माफी प्रमाण पत्र वितरित कर राजस्थान फसली ऋण माफी योजना 2018 का शुभारम्भ करेंगी। उन्होंने बताया कि बांसवाड़ा के कॉलेज ग्राउंड में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम के लिए तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं।

उन्होंने बताया कि प्रदेश के इतिहास में पहली बार किसानों की कर्ज माफी की गई है और मुख्यमंत्री द्वारा सहकारी बैंकों से जुड़े किसानों की कर्ज माफी की बजट घोषणा से प्रदेश के लगभग 29.30 लाख किसानों को 8 हजार करोड़ रुपए का लाभ मिलने जा रहा है। उन्होंने बताया कि उदयपुर संभाग के लगभग 4 लाख किसानों को 1000 करोड़ रुपए से अधिक की कर्ज माफी का लाभ मिलेगा।

सहकारिता मंत्री ने बताया कि राज्य सरकार के इस प्रयास से किसानों को बड़ी राहत मिलेगी। उन्होंने बताया कि किसान ऋण नहीं चुका पाने के कारण नया ऋण प्राप्त नहीं कर पा रहे थे। अब ऎसे किसान पुनः ऋण प्राप्त कर पायेंगे।

रजिस्ट्रार सहकारिता राजन विशाल ने बताया कि बांसवाड़ा जिले के 1 लाख 9 हजार से अधिक किसानों का 250 करोड़ रुपए से अधिक का फसली ऋण माफ किया है। किसानों की कर्ज माफी से संबंधित डेटा के वेलिडेशन का कार्य युद्ध स्तर पर जारी है और जैसे-जैसे डेटा वेलिडेशन का कार्य पूर्ण होता जाएगा, प्रदेश की सभी ग्राम सेवा सहकारी समितियों में चरणबद्ध तरीके से शिविरों का आयोजन किया जाएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement