banswara news : Chief minister vasundhara raje asked- If Congress comes then will the Bhamashah yojana will be closed ...-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 10, 2021 4:08 am
Location
Advertisement

‘कांग्रेस आ गई तो बंद कर देगी भामाशाह योजना’... जनता ने दिया इस सवाल का यह जवाब...पढ़ें

khaskhabar.com : बुधवार, 08 अगस्त 2018 5:57 PM (IST)
‘कांग्रेस आ गई तो बंद कर देगी भामाशाह योजना’... जनता ने दिया इस सवाल का यह जवाब...पढ़ें
सैनावासा/घाटोल/बांसवाड़ा। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा है कि कांग्रेस के नेता कहते हैं कि वे सरकार में आए तो भामाशाह योजना बंद कर देंगे। नारी शक्ति को समर्पित वे उस भामाशाह योजना को बंद करना चाहते हैं, जिसने दुनिया में पहली बार महिला को परिवार को मुखिया बनाया है। क्या आप चाहते हैं भामाशाह योजना बंद हो? यदि नहीं तो ऐसे लोगों को सत्ता पर काबिज मत होने दो जो महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने वाली योजनाओं को बंद करने की बात करें।

मुख्यमंत्री बांसवाड़ा जिले के सैनावासा एवं घाटोल गांव में आयोजित स्वागत समारोह तथा आमसभा में बोल रही थीं। उन्होंने कहा कि जिस योजना ने सरकारी योजनाओं का शत-प्रतिशत पैसा लोगों के खातों में पहुंचाया और भ्रष्टाचार खत्म किया, ऐसी योजना को कांग्रेस के नेता बंद करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि वे उस भामाशाह स्वास्थ्य योजना को बंद करना चाहते हैं, जिसने गरीबों की जिंदगी बचाई। उन्होंने महिलाओं से पूछा कि क्या महिलाओं को स्वावलम्बी बनाने वाली भामाशाह योजना बंद करने वालों को जिताओगे? सभा में उपस्थित सब लोगों ने एक स्वर में कहा नहीं। क्या गरीबों का 30 हजार से 3 लाख तक मुफ्त इलाज कराने वाली भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना को बंद कराने वाली कांग्रेस को लाओगे? सबने हाथ हिलाकर कहा नहीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस का यह सपना साकार नहीं होगा।

मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि यह ऐसी पार्टी है, जिसने 50 साल झूठ के सहारे शासन किया। आदिवासियों के कल्याण के लिए वादे तो किए, लेकिन कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि 9 अगस्त को उनकी सरकार राजस्थान में पहली बार विश्व जनजाति कल्याण दिवस मनाएगी। जिसका उद्देश्य जनजाति समुदाय को मुख्यधारा में लाना होगा। इसके लिए उनकी सरकार ने टीएसपी एरिया में एक दिन का सरकारी अवकाश भी रखा है।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/6
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement