Bansheedhars suicide: exhibition of Mali society for the arrest of the culprits-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 9:42 pm
Location
Advertisement

बंशीधर की आत्महत्या: दोषियों की गिरफ्तारी के लिए माली समाज का प्रदर्शन

khaskhabar.com : सोमवार, 11 जून 2018 8:17 PM (IST)
बंशीधर की आत्महत्या: दोषियों की गिरफ्तारी के लिए माली समाज का प्रदर्शन
बूंदी । तालेड़ा क्षेत्र के नया बरधा निवासी बंशीलाल सैनी की आत्महत्या के मामले में पुलिस कार्यवाही से असंतुष्ट हाड़ौती माली संघर्ष समिति के बैनर तले समाज के लोगों ने कलेक्ट्रेट में जंगी प्रदर्शन किया। पूर्व में घोषित महापड़ाव के कार्यक्रम को टालने के बाद समाजबंधु अपने सामाजिक प्रतिनिधियों के नेतृत्व में नारेबाजी करते हुए जुलूस के रूप में कलेक्ट्रेट पहुंचे।

पुलिस प्रशासन के पास जंगी विरोध प्रदर्शन की पूर्व में सूचना थी। लिहाजा वहां पहले से मौजूद एएसपी दशरथ सिंह, डीएसपी समदर सिंह, कोतवाली सीआई रमेश तिवाड़ी, सदर सीआई अनिल जोशी आदि अतिरिक्त पुलिस बल के साथ तैनात रहे। नारेबाजी करते आये प्रदर्शनकारियों को कलक्टर चैम्बर से दूर फाटक के उस पार रोक दिया। इसके बाद थोड़ी देर प्रदर्शनकारियों ने भीतर घुसने के लिए मशक्कत की। लेकिन पुलिस बल की तत्परता के चलते वो ऐसा नहीं कर पाये। थोड़ी देर बाद जुलूस का नेतृत्व कर रहे सामाजिक प्रतिनिधियों की एएसपी, डीएसपी से बातचीत हुई और एक प्रतिनिधिमंडल को कलक्टर चैम्बर तक जाने की इजाजत दी गई। जिसे बाद में प्रदर्शनकारियों ने भी मान लिया। इस तरह प्रतिनिधिमंडल ने कलक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देकर समाज की भावनाओं से अवगत कराया।

प्रदर्शनकारियों के साथ मृतक बंशीलाल सैनी की विधवा भी आई थी। राजेन्द्र सुमन, दुर्गाशंकर सैनी, सुनील गहलोत, अभिषेक सुमन, विपिन बरथुनिया, सीताराम सैनी, सीता भाटी, राजेन्द्र सांखला प्रदीप सुमन, प्रतीक सुमन,पार्षद ओम प्रकाश सुमन, नंदलाल सैनी, सुरेश सैनी, शुभम सुमन, विनय सैनी मुकेश सैनी, भरतलाल सैनी, महावीर, मुकट सुमन, आशा सैनी, सोनू सैनी, नृसिंह, धनराज, दिनेश सैनी, बुद्धिप्रकाश, श्योजीलाल, ओमप्रकाश, बिल्लू, सुरेश सैनी, पार्षद ओम सुमन, करण शंकर सैनी, हरिओम सैनी, गायत्री सैनी आदि इस प्रदर्शन में शामिल रहे। मुख्यमंत्री के नाम दिए ज्ञापन में लिखा कि तालेड़ा थाने में एफआईआर संख्या 203/2018 में पुलिस की जांच न्याय हित में नहीं है। अब तक इस मामले में कोई कार्यवाही नहीं हुई है। लिहाजा मामले की जांच कराकर उचित कार्यवाही की जाये।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement