Bankers make coordinated efforts to provide loans to self-help groups-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 1:45 pm
Location
Advertisement

बैंकर्स स्वंय सहायता समूहों को ऋण प्रदान करने के लिए समन्वित प्रयास करें

khaskhabar.com : मंगलवार, 15 अक्टूबर 2019 8:41 PM (IST)
बैंकर्स स्वंय सहायता समूहों को ऋण प्रदान करने के लिए समन्वित प्रयास करें
जयपुर । अतिरिक्त मुख्य सचिव, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज एवं स्टेट मिशन हैड, राजीविका राजेश्वर सिंह ने बैंकर्स का आह्वान किया है कि वे ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं को आर्थिक एवं सामाजिक रूप से सशक्त बनाने के लिए राजीविका के तहत गठित स्वंय सहायता समूहों को ऋण प्रदान करने हेतु समन्वित प्रयास करें ताकि ज्यादा से ज्यादा स्वंय सहायता समूह लाभान्वित हो सकें।

सिंह मंगलवार को राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति, राजीविका एवं नाबार्ड की एसएचजी की क्रेडिट लिंकेज के लिए आयोजित एक दिवसीय राज्य स्तरीय कार्यशाला में राज्य के बैंकों के अग्रणी जिला प्रबन्धकों, नाबार्ड के जिला विकास प्रबन्धकों एवं राजीविका के जिला परियोजना प्रबन्धकों की बैठक का उद्धाटन करने के पश्चात्त प्रतिभागियों को संबोधित कर रहे थे ।

उन्होंने कहा कि स्वंय सहायता समूहों को प्रदान किया जाने वाला ऋण गरीब लोगों के लिए आजीविका एवं स्थायी आय का जरिया है व राजीविका, राजस्थान सरकार द्वारा चलायी जा रही विभिन्न योजनाओं के लिए मूल आधार के रूप में कार्य करता है एवं उक्त योजना के क्रियान्वयन में बैंक मूख्य कड़ी के रूप में कार्य करते हैं।

उद्घाटन के पश्चात्त हुए तकनीकी सत्रों में जिला स्तर पर अग्रणी जिला प्रबन्धकों, जिला विकास प्रबन्धकों एवं जिला परियोजना प्रबन्धकों द्वारा स्वंय सहायता समूहों के के्रडिट लिंकेज पर सार्थक रूप से चर्चा की गई।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement