Babbar Khalsa five terrorists arrested from Mohali of punjab-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 9, 2021 4:50 am
Location
Advertisement

मोहाली से बब्बर खालसा के पांच आतंकी गिरफ्तार

khaskhabar.com : मंगलवार, 02 अप्रैल 2019 10:54 PM (IST)
मोहाली से बब्बर खालसा के पांच आतंकी गिरफ्तार
चंडीगढ़। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पंजाब का माहौल बिगाडऩे के लिए बब्बर खालसा की साजिश का पर्दाफाश हुआ है। पंजाब के स्पेशल ऑपरेशन सेल ने मोहाली फेज-6 स्थित दारा स्टूडियो के पास से गिरफ्तार किया है। वे किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। उनके निशाने पर हिंदू नेताओं के अलावा बेअदबी के आरोपी और डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी थे। वहीं, दिल्ली निवासी सहित तीन की गिरफ्तारी बाकी है।

आतंकियों की पहचान गुरप्रीत सिंह निवासी चंडीगढ़, करमजीत सिंह निवासी मोगा (पंजाब), लवप्रीत सिंह निवासी संगरूर (पंजाब), हरविंदर सिंह निवासी पंचकूला (हरियाणा), सुल्तान सिंह निवासी कुरुक्षेत्र (हरियाणा) के तौर पर हुई है। इनके अलावा रूपिंदर सिंह निवासी कुरुक्षेत्र(हरियाणा), दलेर सिंह बंटी निवासी रोहिणी (दिल्ली) और रणजीत सिंह उर्फ पखोके निवासी गुरदासपुर (पंजाब) की गिरफ्तारी बाकी है। इन आठों आतंकियों के खिलाफ मोहाली के स्पेशल आपरेशन सेल के थाने में मामला दर्ज किया गया है।

कट्टरपंथी विचारधारा से जुड़े इन आतंकियों का इरादा चुनावी माहौल में राज्य के सांप्रदायिक सद्भाव को नुकसान पहुंचाना था। इनके तार कश्मीर के आतंकवादी संगठनों से जुड़े बताए जा रहे हैं। गिरफ्तारी से पहले भी वे वारदात को अंजाम देने के लिए फंड जुटाने में लगे थे। उनके पास से 32 बोर की पिस्टल, मैगजीन, 4 कारतूस के अलावा बब्बर खालसा इंटरनेशनल के 15 लेटर पैड बरामद हुए हैं। मोहाली के स्पेशल ऑपरेशन सेल के थाने में इनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

ट्रेनिंग के लिए जाना था कश्मीर...
एआईजी के अनुसार ये लोग फंड जुटा रहे थे, जिससे आतंकी साजो सामान और हथियार खरीदे जाने थे। कुछ घातक हथियार पहले से ही उनके पास पहुंच चुके थे। वे कश्मीर में सक्रिय आतंकवादी गुटों के संपर्क में थे और वारदात को अंजाम देने से पहले ट्रेनिंग के लिए उन्हें कश्मीर में सक्रिय आतंकियों से मिलना था।

हवारा और पखोके के संपर्क में थे पांचों आतंकी...
एआईजी ने बताया कि पंजाब के अमन-चैन को निशाना बनाने की फिराक में लगे ये पांचों आतंकी जेल में बंद जगतार सिंह हवारा और जर्मनी में रह रहे खालिस्तान टाइगर फोर्स के रंजीत सिंह पखोके के संपर्क में थे।

पहले भी हिंदू नेताओं को बनाया जा चुका है निशाना...
पिछले लंबे समय से पंजाब के कट्टरपंथी आतंकियों के निशाने पर राज्य के हिंदू नेता हैं। कई डेरे और उनके अनुयायी भी उनके निशाने पर रहे हैं। पिछले कुछ वर्षों के बाद एक बार फिर राज्य के सामाजिक सौहार्द को निशाने पर लिया जा रहा है जिसके चलते जालंधर, लुधियाना, अमृतसर सहित राज्य के कई हिस्सों में हिंदू नेताओं की हत्या हो चुकी हैं। इन सभी मामलों की जांच अब एनआईए के पास है। इनमें करीब 12 लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है। इसी तरह करीब दो साल पहले स्पेशल ऑपरेशन सेल ने ही मोहाली के न्यू बस स्टैंड से महिलाओं सहित करीब पांच लोगों को गिरफ्तार किया था, जिनके निशाने पर कांग्रेसी नेता सज्जन कुमार थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement