Award of 50 lakhs given to District Hospital under Renuvenation Program-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 19, 2022 9:25 pm
Location
Advertisement

कायाकल्प कार्यक्रम के अधीन जि़ला अस्पताल को दिया 50 लाख का पुरस्कार

khaskhabar.com : मंगलवार, 19 दिसम्बर 2017 8:10 PM (IST)
कायाकल्प कार्यक्रम के अधीन जि़ला अस्पताल को दिया 50 लाख का पुरस्कार
एसएएस नगर। स्वास्थय एवं परिवार कल्याण विभाग, पंजाब द्वारा सवच्छ भारत के कायाकल्प प्रोग्राम के अधीन जि़ला अस्पताल नवांशहर को स्वच्छता बनाऐ रखने के लिए 50 लाख रुपए के ईनाम से नवाजा गया। यह अवार्ड स्वास्थय एवं परिवार कल्याण मंत्री ब्रह्म महिन्द्रा ने राज्य स्वास्थय एवं परिवार कल्याण और प्रशिक्षण संस्था, फेज़ -6 मोहाली में करवाए विशेष सम्मान समारोह के अवसर पर दिया।

इस दौरान स्वास्थय एवं परिवार कल्याण मंत्री ब्रह्म महिन्द्रा ने सिवल सर्जन एस.बी.एस नगर, सीनियर मैडीकल अधिकारी, जि़ला अस्पताल, नवांशहर, मैडीकल अफ़सर और अन्य पैरामेडिकल स्टाफ को अवार्ड के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि इस उपलब्धी से जि़ला अस्पतालों को और अन्य अस्पतालों को और गुणवत्तापूर्वक सुविधाएं देने के लिए प्रौत्साहन मिलेगा। उन्होंने सिविल सर्जन को निर्देश दिए कि वह स्वास्थय सुरक्षा सेवाओं में और सुधार करने के लिए कायाकल्प स्वच्छ भारत अभियान को पूरी तरह लागू करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि अस्पतालों में मरीजों को संतोषजनक ईलाज प्राथमिकता के आधार पर दिया जाये। उन्होंने कहा कि जि़ला स्वास्थय अधिकारी यह भी सुनिश्चित करें कि अस्पतालों में स्वच्छता और संक्रमण मुक्त सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएं।

स्वास्थय मंत्री ने बताया कि सरकारी स्वास्थय संस्थाओंं में कायाकल्प पहल उच्च गुणवत्ता की स्वास्थय सुरक्षा सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए प्रेरणादायक है और इससे सरकारी अस्पतालों में स्टैंडर्ड ओपरेटिंग प्रोसीजर के द्वारा ऑपरेशन थियेटर, बायो वेस्ट डिस्पोज़ल और प्रोटोकोल आदि जैसी सेवाएंं उपलब्ध करवाई जातीं हैं। इस दौरान सिविल सर्जन कान्फ्रेंस भी करवाई गई, जिसके दौरान स्वास्थय व परिवार कल्याण मंत्री, ब्रह्म महिंन्द्रा ने सरकारी अस्पतालों में दीं जाने वाली सुविधाओं की समीक्षा भी की।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement