Auto Parts Unit will be set up in Ludhiana with investment of Rs 550 crore-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 3:09 pm
Location
Advertisement

हैपी फोरजिंग 550 करोड़ के निवेश से स्थापित करेगा आटो पार्टस यूनिट

khaskhabar.com : गुरुवार, 14 फ़रवरी 2019 7:33 PM (IST)
हैपी फोरजिंग 550 करोड़ के निवेश से स्थापित करेगा आटो पार्टस यूनिट
चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व में पंजाब में औद्योगिक विकास को प्रौत्साहन देने के लिए किए जा रहे यत्नों के अंतर्गत आटो पार्टस के क्षेत्र में देश की एक अग्रणी कंपनी मैसर्ज हैपी फोरजिंगस लिमिटिड (एच.एफ.एल) ने गुरूवार को राज्य में प्रस्तावित 550 करोड़ रुपए के निवेश से एक बड़ी उत्पादन इकाई स्थापित करने का फैसला लिया है।

एच.एफ.एल के चेयरमैन परितोश कुमार गर्ग की आज यहाँ मुख्यमंत्री के साथ एक मुलाकात के दौरान कंपनी ने इस फ़ैसले का ऐलान किया। कंपनी ने अपना यूनिट स्थापित करने के लिए 20 एकड़ ज़मीन पहले ही प्राप्त करने के साथ-साथ ‘इनवैस्ट पंजाब’ के द्वारा ज़रूरी प्रवानगियों की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। इस प्रोजैक्ट से प्रत्यक्ष रूप से 1000 और अप्रत्यक्ष रूप से कम-से-कम 5000 लोगों को रोजग़ार मुहैया होगा।

मीटिंग के दौरान परितोश गर्ग ने मुख्यमंत्री को बताया कि इस उत्पादन इकाई के पहले पड़ाव पर काम जारी है और आगामी वित्तीय वर्ष की समाप्ति तक यहां काम शुरू हो जायेगा। उन्होंने इनवैस्ट पंजाब की सराहना करते हुये कहा कि इस एक छत के नीचे ज़रूरी सहूलतें मुहैया करवाने वाले दफ़्तर के कारण उनकी योजना वास्तविकता में तबदील हो सकी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement