Ats Sog Action Hi Tech Copying Gang In RPF SI Exam 2019 Busted-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 16, 2019 11:05 pm
Location
Advertisement

ATS- SOG ने किया रेलवे SI भर्ती परीक्षा में नकल गिरोह का भंडाफोड

khaskhabar.com : शुक्रवार, 11 जनवरी 2019 12:21 PM (IST)
ATS- SOG ने किया रेलवे SI भर्ती परीक्षा में नकल गिरोह का भंडाफोड
जयपुर। रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) ने 9 जनवरी को होने वाली आरपीएफ सब इंस्पेक्टर भर्ती तीसरे फेज की परीक्षा स्थगित कर दी है। वहीं दूसरी और रेलवे राजधानी जयपुर में रेलवे सुरक्षा बल की उपनिरीक्षक भर्ती परीक्षा में नए तरीके से नकल करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। ये सभी 16 लाख रुपए में एक अभ्यर्थी को कराने को लेकर तय हुआ था। इसके तहत अभ्यर्थी को मनपसंद परीक्षा केन्द्र आवंटन करवाना, अभ्यर्थी की पसंद के पर्यवेक्षकों को ड्यूटी पर लगाना और नकल के लिए पसंद के ही व्यक्ति उपलब्ध कराना तय था।

एटीएस-एसओजी की संयुक्त टीन ने इसका खुलासा कर 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें असली अभ्यर्थी और थर्ड ग्रेड टीचर भी शामिल थे। एसओजी के आईजी नितिनदीप बल्गन ने बताया कि गिरफ्तार अभ्यर्थी सुरेश चौधरी फुलेरा के बोबास, उसका रिश्तेदार मुकेश चौधरी, राकेश चौधरी व विष्णु अजयराजपुरा का रहने वाला है। प्रदीप चौधरी झुंझुनूं के खेतडी फर्जी अभ्यर्थी दिनेश विश्नोई जालौर का रहने वाला है। पर्यवेक्षक थर्ड ग्रेड टीचर कैलाश विश्नोई भी जालौर का निवासी है और वर्तमान में सिरोही के एक स्कूल में शिक्षक है।

सूचना मिली थी आरोपी सुरेश ने 16 लाख रुपए के पैकेज में कालवाड स्थित डॉ. राधाकृष्णन इंस्टीट्यूट और टेक्नोलॉजी में नकर के लिए साठ गांठ की है तीन लाख रुपए दोनों पर्यवेक्षकों को देना तय हुआ था जबकि इतनी ही रकम फर्जी अभ्यर्थी को देना तय था। राकेश चौधरी पहले भी कॉलेज में पर्यवेक्षक और अन्य लोगों को काम पर लगवा चुका है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement