At Least 19 Killed In Suicide Attack On Protesters In Eastern Afghanistan-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 19, 2018 10:11 pm
Location
Advertisement

अफगानिस्तान में आत्मघाती हमले में 19 लोगों की मौत, 57 घायल

khaskhabar.com : मंगलवार, 11 सितम्बर 2018 8:15 PM (IST)
अफगानिस्तान में आत्मघाती हमले में 19 लोगों की मौत, 57 घायल
जलालाबाद। पूर्वी अफगानिस्तान में एक आत्मघाती हमले में कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई। प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता अताउल्लाह खोग्यानी ने बताया कि नंगरहार प्रांत में हुए हमले में 57 लोग घायल भी हुए हैं, जहां प्रदर्शनकारियों ने स्थानीय पुलिस प्रमुख की नियुक्ति के विरोध में राजमार्ग जाम कर दिया था।

प्रांतीय स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता इनामुल्ला मियाखिल ने भी मृतकों और घायलों की पुष्टि की। मियाखिल ने कहा, ‘अभी तक कई लोगों को जलालाबाद अस्पताल लाया गया है।’

खोग्यानी ने पहले ‘एएफपी’ को बताया था कि प्रांतीय राजधानी जलालाबाद बालिका विद्यालय के बाहर दोहरे विस्फोट के कुछ घंटो बाद यह हमला किया गया। उन हमलों में एक लड़के की मौत हो गई थी और चार अन्य घायल हुए थे।

अफगानिस्तान में गत 22 जुलाई को भी बड़ा आतंकवादी हमला हुआ। इस दिन काबुल के हामिल करजई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास एक विस्फोट हो गया, इसमें 16 लोग मारे गए। जबकि इस हमले में 60 लोग घायल भी हुए।

हवाई अड्डे पर मौजूद एएफपी के एक रिपोर्टर ने बताया कि विस्फोट उस समय हुआ जब दोस्तम सरकारी अधिकारियों और समर्थकों की एक बड़ी भीड़ के साथ हवाई अड्डे से निकल रहे थे। पुलिस ने भी इस आत्मघाती हमले की पुष्टि की है। हालांकि उप राष्ट्रपति अब्दुल राशिद दोस्तम का काफिला इससे बच गया। दोस्तम बख्तरबंद वाहन से चल रहे थे और वह सुरक्षित हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement