Assignment letter to 407 medical staff, IEC Publicity Van displayed green flag-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 19, 2018 7:55 am
Location
Advertisement

407 मेडिकल स्टाफ को नियुक्ति पत्र सौंपे, IEC पब्लिसिटी वैन को हरी झंडी दिखाई

khaskhabar.com : गुरुवार, 02 अगस्त 2018 10:38 PM (IST)
407 मेडिकल स्टाफ को नियुक्ति पत्र सौंपे, IEC पब्लिसिटी वैन 
को हरी झंडी दिखाई
मोहाली। स्वास्थ्य व परिवार कल्याण और प्रशिक्षण संस्था, फेज -6, मोहाली में स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग, पंजाब और अनुसंधान और मेडिकल शिक्षा विभाग द्वारा सांझे तौर पर नियुक्ति पत्र वितरण समारोह करवाया गया।

इस समारोह की अध्यक्षता स्वास्थ्य व परिवार कल्याण और मेडिकल शिक्षा और अनुसंधान मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा ने की। इस दौरान स्वास्थ्य व मेडिकल शिक्षा मंत्री द्वारा 282 स्टाफ नर्सों को नियुक्ति पत्र दिए गए। जबकि नेशनल हेल्थ मिशन के अधीन 11 एपीडीमोलोजिस्ट और 14 माईक्रोबायलोजोसिट को नियुक्ति पत्र दिए गए। इससे पहले स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा ने डेंगु संबंधी जागरूकता के लिए 5 आईईसी पब्लिसिटी वैन को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।
स्वास्थ्य व परिवार कल्याण और मेडिकल शिक्षा व अनुसंधान मंत्री ने बताया कि पंजाब में कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली सरकार ने लोगों के साथ वायदा किया था कि घर -घर नौकरी दी जायेगी, और इसी श्रंखला के चलते नौजवानों को लगातार रोजग़ार के मौके प्रदान किये जा रहे हैं। उन्होंने नव -नियुक्त स्टाफ को बधाई देते हुए कहा कि वह पूरे तन-मन और जि़म्मेदारी से अपनी ड्यूटी निभाएं और अस्पतालों में आने वाले हर मरीज़ का ख्याल रखा जाये और उनके साथ सलीके से पेश आकर इलाज किया जाये। इससे लोगों का सरकारी स्वास्थ संस्थाओं में और विश्वास बढ़ेगा और लोग भी सरकार की स्कीमों और योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ ले सकेंगे।


मोहिंद्रा ने कहा कि पंजाब में सरकारी अस्पतालों की हालत में सुधार करके ही लोगों को अच्छी स्वास्थ सहूलतें उपलब्ध करवाने की लगातार योजनाएँ तैयार की जा रही हैं। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा भरपूर सहयोग दिया जा रहा है। इस मौके पर स्पैशल सचिव स्वास्थ व मिशन डायरेक्टर नेशनल हेल्थ मिशन अमित कुमार ने नव नियुक्त स्टाफ को बधाई दी और उनको कहा कि वह लोगों तक अच्छी स्वास्थ सेवाएं पहुँचाने के लिए कोई कसर न छोड़ें।
इस मौके पर डी.आर.ऐम.ई. डा. अवनीश कुमार, डायरैकर स्वास्थ्य सेवाओं डा. जसपाल कौर, पंजाब नरसिंग एंड रजिस्ट्रेशन काउसल के रजिस्ट्रार डा. केडी सिंह और जुआइंट डायरैक्टर डा. गुनदीप सिंह कल्याण और प्रोगराम अफ़सर -ऐनवीबीडीसीपी डा. गगनदीप ग्रोवर मौजूद थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement