Assam: The number of people killed by poisonous liquor was 80, Instructions for investigation-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 6:13 am
Location
Advertisement

असम : जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 80 हुई,जांच के दिए निर्देश

khaskhabar.com : शनिवार, 23 फ़रवरी 2019 4:33 PM (IST)
असम : जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 80 हुई,जांच के दिए निर्देश
गुवाहाटी । असम में जहरीली शराब से दो और लोगों की मौत होने के साथ ही इससे मरने वालों की संख्या 80 हो गई है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। स्वास्थ्य मंत्री हिमांता बिस्वा सरमा ने शनिवार को गोलाघाट सिविल अस्पताल का दौरा किया। यहां शुक्रवार से 35 लोगों की मौत हो चुकी है। शेष 45 लोगों की मौत जोरहाट मेडिकल कॉलेज में हुई। मंत्री के अनुसार, जोरहाट मेडिकल कॉलेज में अभी भी 221 लोग भर्ती हैं, वहीं गोलाघाट में 93 लोगों का इलाज चल रहा है।

प्रशासन ने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़ने की संभावना है क्योंकि दूरस्थ गावों में भी कई लोगों की मौत हो चुकी है जिनके बारे में अभी विस्तृत रिपोर्ट नहीं मिली है। मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने स्थिति की समीक्षा करने के लिए प्रदेश के मुख्य सचिव आलोक कुमार और पुलिस महानिदेशक कुलधर सैकिया के साथ एक आपातकालीन बैठक की।
सोनोवाल ने अधिकारियों को अवैध शराब की बिक्री रोकने के लिए कठोर कदम उठाने के निर्देश दिए। गुरुवार रात दो घटनाओं के बाद ये सिलसिला शुरू हुआ। जहां एक मामला यहां से लगभग 300 किलोमीटर दूर स्थित गोलाघाट के सालमोरा चाय बागान का है वहीं दूसरा मामला जोरहाट जिला के तीताबोर उपमंडल के दो सुदूर गांवों का है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement