Assam NRC: TMC MPs Detained, Mamata Calls it Super Emergency-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 1:03 am
Location
Advertisement

NRC : TMC के 6 नेता असम के लिए रवाना, एयरपोर्ट पर पुलिस से हुई झड़प

khaskhabar.com : शुक्रवार, 03 अगस्त 2018 09:56 AM (IST)
NRC : TMC के 6 नेता असम के लिए रवाना, एयरपोर्ट पर पुलिस से हुई झड़प
गुवाहाटी। असम में जारी नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन्स यानि (एनआरसी) पर हंगामा बरपा हुआ है। सडक से लेकर संसद तक विपक्षी दल इस मुद्दे पर हंगामा कर रहे हैं। इस मुद्दे पर सबसे अधिक मुखर तृणमूल कांग्रेस है, जिसने संसद में भी यह मुद्दा उठाया। तृणमूल नेता व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी इसे लेकर केंद्र से सवाल किए हैं।

इस बीच, तृणमूल के सांसदों सहित पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल असम में एनआरसी का फाइनल ड्राफ्ट जारी होने के बाद हालात का जायजा लेने गुरुवार को यहां पहुंचा, पर उन्हें सिलचर हवाईअड्डे पर ही हिरासत में ले लिया गया। तृणमूल नेताओं को रातभर यहां हिरासत में रखा गया, जिसके बाद शुक्रवार सुबह पार्टी के 6 नेता असम से रवाना हुए। काछाड़ के जिला उपायुक्त ने तृणमूल के 6 नेताओं के सिलचर एयरपोर्ट से रवाना होने की जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि पार्टी के दो अन्य नेता दिन में यहां से रवाना होंगे। तृणमूल के नेता गुरुवार को यहां पहुंचे थे, जिसके बाद एयरपोर्ट पर पुलिस से उनकी झड़प भी हुई। पार्टी की एक नेता महिला कांस्टेबल से भिड़ गई थीं, जिसमें कांस्टेबल को चोट भी आई। बताया जा रहा है कि पुलिस तृणमूल के नेताओं से विरोध-प्रदर्शन रोकने का अनुरोध कर रही थी, जब उनके बीच झड़प हो गई। पुलिस का कहना है कि विरोध-प्रदर्शन से यहां लोगों के बीच आपस में मतभेद पैदा हो सकता है, जिससे कानून एवं व्यवस्था की समस्या पैदा हो सकती है।

वहीं, तृणमूल कांग्रेस ने घटना को ‘सुपर इमरजेंसी’ करार देते हुए एक बयान में कहा कि उसके नेता कानून तोडऩे नहीं गए थे। फिर भी पार्टी के नेताओं से बदसलूकी की गई। यहां तक कि महिला सांसदों के साथ भी दुवर््यवहार किया गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement