Ashok Gehlot dinner diplomacy to signal all is well in Rajasthan -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 25, 2021 6:07 am
Location
Advertisement

राजस्थान में 'सब ठीक है' का संकेत देने के लिए गहलोत की डिनर डिप्लोमेसी

khaskhabar.com : शुक्रवार, 30 जुलाई 2021 3:10 PM (IST)
राजस्थान में 'सब ठीक है' का संकेत देने के लिए गहलोत की डिनर डिप्लोमेसी
जयपुर । मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने सरकारी आवास पर कांग्रेस विधायकों के लिए रात्रिभोज का आयोजन किया, ताकि यह संदेश दिया जा सके कि राजस्थान के प्रभारी अजय माकन के पार्टी के साथ बातचीत का दौर पूरा होने के तुरंत बाद पार्टी में 'सब ठीक है'। गुरुवार की रात भोज का आयोजन किया गया।

दो दिवसीय आमने-सामने बातचीत का उद्देश्य गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के नेतृत्व वाले दो खेमों के बीच दूरियों को मिटाना था।

हैरानी की बात यह है कि दिल्ली में होने के कारण पायलट इस तथाकथित डिनर डिप्लोमेसी में नदारद थे, जो शहर में चर्चा का विषय बन गया। इस बीच, सीएम ने अपने आह्वान को दोहराया कि सभी विधायक अतीत के गिले-शिकवे को भूलकर राज्य के विकास के लिए आगे बढ़ें।

यह वही संदेश है जो उन्होंने पिछले साल पायलट के विद्रोह के बाद पार्टी में लौटने के बाद दिया था, जब प्रियंका गांधी वाड्रा सहित दिग्गज नेताओं ने राज्य में समीकरणों को संतुलित करने में हस्तक्षेप किया था।

बैठक को संबोधित करते हुए गहलोत ने सभी विधायकों को निर्देश दिया कि अगले कुछ महीनों में वे अपने क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यो का विवरण देते हुए एक निर्देशिका प्रकाशित करवाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार विकास कार्यों में किसी प्रकार की कमी नहीं आने देगी।

उन्होंने कहा, "आप लोग मांग करते-करते थक जाएंगे, लेकिन देते हुए मैं कभी नहीं थकूंगा।"

माकन ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य का प्रभारी होने के नाते मैं मुख्यमंत्री से कहना चाहता हूं कि वह राजस्थान में उसी तरह विकास कार्य करवाते रहें जिस तरह से वे कर रहे हैं।

कांग्रेस के एक विधायक ने नाम न छापने की शर्त पर माकन को सलाह दी कि वरिष्ठ नेताओं को मार्गदर्शक की भूमिका दी जानी चाहिए। कई विधायकों ने माकन से उन मंत्रियों को हटाने को कहा, जिनके रिपोर्ट कार्ड सही नहीं है, नहीं तो आने वाले चुनावों में पार्टी को नुकसान हो सकता है।

शनिवार को माकन पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों से बात करेंगे।

सूत्रों ने कहा कि सभी विधायकों के फीडबैक का मूल्यांकन करने के बाद कांग्रेस आलाकमान को एक रिपोर्ट सौंपी जाएगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement