Arunachal Pradesh: 2 BJP ministers, 12 MLAs resign from party-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 3:51 am
Location
Advertisement

अरुणाचल प्रदेश में बीजेपी को झटका, 2 मंत्रियों, 12 MLA का पार्टी से इस्तीफा

khaskhabar.com : मंगलवार, 19 मार्च 2019 10:33 PM (IST)
अरुणाचल प्रदेश में बीजेपी को झटका, 2 मंत्रियों, 12 MLA का पार्टी से इस्तीफा
इटानगर/गुवाहाटी। अरुणाचल प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को उस वक्त जोर का झटका लगा, जब दो मंत्रियों और 12 विधायकों सहित कुल 15 नेताओं ने मंगलवार को पार्टी छोड़कर नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) में शामिल होने का ऐलान कर दिया। राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा द्वारा पार्टी के राज्य महासचिव जारपुम गामलिन, गृहमंत्री कुमार वाई, पर्यटन मंत्री जारकर गामलिन और कई विधायकों को टिकट नहीं देने के बाद बड़े पैमाने पर पार्टी छोड़ने का यह कदम सामने आया है।

राज्य की 60 विधानसभा सीटों में से 54 के लिए प्रत्याशियों के नामों पर भाजपा के संसदीय बोर्ड ने रविवार को मुहर लगाई। राज्य में 11 अप्रैल को लोकसभा के साथ विधानसभा चुनाव भी हो रहे हैं।

सोमवार को जारपुम गामलिन ने भाजपा की अरुणाचल इकाई के अध्यक्ष तापिर गाओ को अपना इस्तीफा भेजा। वह सोमवार सुबह से ही गुवाहाटी में हैं, जहां मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने उनसे मुलाकात की।

एनपीपी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, "जारपुम, जारकर, कुमार वाई और भाजपा के 12 मौजूदा विधायकों ने एनपीपी महासचिव थामस संगमा से मंगलवार को मुलाकात की और एनपीपी में शामिल होने का फैसला किया।" उन्होंने कहा कि इन नेताओं के आने से एनपीपी मजबूत होगी।

इस बीच, एनपीपी ने पूर्वोत्तर राज्यों की सभी 25 संसदीय सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है। पार्टी ने मेघालय के प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। अन्य सीटों की भी सूची जल्द जारी की जाएगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement